ईओडब्ल्यू ऑफिस पहुंचे निलंबित एडीजी जीपी सिंह

Chhattisgarh Crimes

रायपुर. सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के बाद निलंबित एडीजी जीपी सिंह बुधवार को ईओडब्ल्यू ऑफिस पहुंचे. वहां उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के उस आर्डर की कॉपी सौंपी जिसमें उन्हें गिरफ्तारी के रोक को लेकर आर्डर जारी किया गया है. बता दें कि उन्हें पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया गया था, जिसके बाद वे दफ्तर पहुंचे है.

बता दें कि निलंबित IPS जीपी सिंह को सुप्रीम कोर्ट से 26 अगस्त को राहत प्रदान करते हुए गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी. इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें जांच में सहयोग करने कहा था.

एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने भारतीय पुलिस सेवा के 1994 बैच के अधिकारी जीपी सिंह तथा उनके निकट संबंधियों के ठिकानों पर इस महीने की एक से तीन तारीख तक छापे की कार्रवाई की थी. छापे में सिंह और उनके संबंधियों से लगभग 10 करोड़ रुपए की अनुपातहीन संपत्ति मिलने की जानकारी दी गई थी.

एसीबी की कार्रवाई के बाद पुलिस ने IPS जीपी सिंह के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किया था. बताया जाता है कि सिंह के निवास पर पुलिस छापे के दौरान एक डायरी फेंकी हुई मिली थी, जिसमें तमाम लेन-देन का जिक्र करने के साथ किस तरह से सरकार को गिराने की साजिश लिखी हुई थी. इस पर उच्चाधिकारियों को जानकारी होने के बाद पुलिस ने राजद्रोह का मामला दर्ज किया था.