रायपुर। छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत कंपनीज के डाटा सेंटर में नेटवर्क अपग्रेडेशन का काम तय समय से 15 घंटे पहले ही पूरा कर लिया गया। कंपनी ने आनलाइन सेवाओं को अपग्रेड करने के लिए 27 जनवरी शाम 6 बजे से 30 जनवरी की सुबह 10 बजे तक का समय निर्धारित किया था। कंपनी ने इसे एक दिन पहले ही रविवार शाम 7 बजे तक यह काम पूरा हो गया। इसके बाद ऑनलाइन सेवाएं बहाल कर दी गईं।
बिजली कंपनी ने 27 जनवरी की शाम 6 बजे से 30 जनवरी की सुबह 10 बजे तक नेटवर्क अपग्रेड करने का काम शुरू किया था। इसके बाद से कंपनी की ऑल टाइम पेमेंट (ATP) मशीन, कॉमन सर्विस सेन्टर (CSC), ऑनलाइन बिल पेमेंट, पे पाइंट, मोर बिजली एप, पॉवर कंपनी की वेबसाइट, एसएमएस गेटवे, केन्द्रीयकृत कॉल सेन्टर, ई बिडिंग सहित अन्य ऑनलाइन सेवाएं बाधित हो गईं। रविवार देर शाम बताया गया, पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के प्रबंध निदेशक मनोज खरे और कार्यपालक निदेशक (EITC) वीके साय के नेतृत्व में नेटवर्क टीम ने अपग्रेडेशन के काम को समय से पहले पूरा कर लिया है। इस काम को पूरा करने में नेटवर्क टीम से विशेष योगदान अमित गुलहरे, आस्था जैन, फरहीन नाज और प्रशांत साहू का रहा।
डाटा सेंटर का अपग्रेडेशन पूरा होने से ऑल टाइम पेमेंट (ATP) मशीन , कॉमन सर्विस सेन्टर (CSC), ऑनलाइन बिल पेमेंट , पे पाइंट, मोर बिजली एप, पॉवर कंपनी की वेबसाइट, एसएमएस गेटवे, केन्द्रीयकृत कॉल सेन्टर, ई बिडिंग समेत अन्य ऑनलाइन सेवाएं रविवार शाम 7 बजे से बहाल कर दी गईं।
उपभोक्ताओं को बेहतर सुविधा मिलेगीबिजली कंपनी के अधिकारियों ने बताया, नेटवर्क अपग्रेडेशन का काम सफलतापूर्वक होने के की वजह से उपभोक्ताओं को विभिन्न आनलाइन सेवाओं की बेहतर सुविधा प्राप्त होगी।पावर कम्पनीज के मुख्यालय से समस्त क्षेत्रीय, वृत्त, संभागीय एवं सभी बिजली संयंत्रों से सूचनाओं का आदान-प्रदान भी तेज हो जाएगा।