सरपंच, उपसरपंच, कोटवार समेत 9 लोग जंगली सुअर के शिकार के आरोप में गिरफ्तार

Chhattisgarh Crimes

गरियाबंद। जंगली सुअर का शिकार करने के आरोप में 9 लोगों को हिरासत में लिया गया है. इसमें घुरापदर सरपंच, सरनाबहाल कोटवार, उपसरपंच समेत 9 लोग शामिल हैं. वन विभाग के मुताबिक आधा दर्जन लोग और भी शामिल हैं. सभी लोगों की गिरफ्तारी की जाएगी. पुलिस और वन विभाग की टीम सभी की तलाश कर रही है.

दरअसल, 3 अप्रैल की सुबह सरनाबहाल के हगरी बांधा में जंगली सुअर का शिकार कर उसे हिस्सों में बांट लिया गया था. देर रात तक मामले का वीडियो वायरल हुआ था. अगली सुबह रविवार को उदंती सीता नदी अभ्यारण्य के इंदागांव अमला मामले को गंभीरता से लिया. इसके बाद इसे देवभोग परिक्षेत्र को सौंप दिया गया था. अब 4 दिन बाद कार्रवाई की गई है.

रेंजर नागराज मंडावी ने कार्रवाई शुरू की. इससे ग्रामीण इलाके में हड़कंप मच गया था. इंदागांव अमले ने वीडियो क्लिप के आधार पर पहले ही दिन जिस भुजबल को सन्देही बताया था, उसी का बयान दर्ज किया. भुजबल के बयान के आधार पर रेंजर मंडावी ने घुमरापदर सरपंच सोनाधर मांझी, सरनाबहाल उपसरपंच कैलाश यादव, कोटवार चतर्भुज सूर्यवंशी, विनोद यादव, पप्पू यादव, हरियादव, सोनाधर, खिरसिंह और प्रकाश को हिरासत में लिया है.

रेंजर नागराज मंडावी ने बताया कि घटना में और भी लोग संलिप्त हैं, जिनको हिरासत में लेने टीम रवाना हुई है. सभी आरोपियों के खिलाफ वन्य प्राणी अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है. हथियार और मांस का टुकड़ा भी जब्त कर लिया गया है.