पांडुका क्षेत्र में जंगली हाथी के आने से क्षेत्र में फिर से दहशत,किसान धान कटाई को लेकर चिंता में

Chhattisgarh Crimes
गरियाबंद। पाण्डुका वन परिक्षेत्र के मुरमुरा, झरझरा, घटारानी, फुलझर में एक दतेल हाथी विचरण कर रहा है जिससे लोगों में दहशत और किसान चिंतित है कही धान के फ़सल को नुकसान ना पहुंचाया। वही वन विभाग का हाथी मित्र दल लगातार हाथियों पर नजर बनाये हुए है साथ ही जिस क्षेत्र में हाथी घूम रहे है उस क्षेत्र में वन विभाग के कर्मचारी गांव गांव पहुचकर हाथियों से बचाने और ग्रामीणो को जंगल न जाने अपील कर रहे है।

चारे की तलाश में हाथी गांवों की ओर आ रहें हैं। वर्तमान में खेतों में बोय अधिकांस धान पक चुके है और कटने की स्थिति में है ,जिसे हाथी रौदता है तो किसानों के पूरे वर्ष का नुकसान उठाना पड़ेगा। ज्ञात हो कि विगत 3 साल से क्षेत्र में जंगली हाथियों के आने से क्षेत्र में जान माल का खतरा बना हुआ है।

पिछले साल भी इन जंगली हाथियों ने कुंडेलभाठा के धान संग्रहण केंद्र में घुसकर वहां रखे धान को तहस नहस करते हुए धान की सुरक्षा में लगे सुरक्षाकर्मी को पटक पटक कर मार दिया था जिसके बाद से ही पूरा क्षेत्र में दहशत कायम हो गया था। अब फिर से धान की फसल कटाई के समय मे हाथी के आने से किसानों के साथ क्षेत्रवासियों में डर बना दिया है लोग घर से निकल नही रहे है किसान फसल कटाई को लेकर काफी चिंतित है।