काम कर पैदल घर लौट रहे 4 लोगों को कार ने रौंदा, तीन की मौत, 1 गंभीर

Chhattisgarh Crimes

बिलासपुर। बीती रात तेज रफ्तार कार की चपेट में आने से यूपी के तीन व्यक्तियो की मौत हो गयी। जिनमे दो की आन द स्पॉट तो एक कि अस्पताल में ईलाज के दौरान मौत हो गयी। वही एक गम्भीर रूप से घायल का ईलाज जारी है। घटना सिरगिट्टी थाना क्षेत्र की है।

जानकारी के मुताबिक, उत्तरप्रदेश के मथुरा जिले के ग्राम नगरिया थाना कोसी के रहने वाले 35 वर्षीय रमेश चन्द्र पिता अमृत लाल बिलासपुर में ट्रांसपोर्टर के यहां ड्राइवर का काम करता था। अभिलाष परिषर में वो और उसके अन्य साथी रहते थे और ट्रांसपोर्ट नगर में उनका ट्रांसपोर्ट कार्यालय था जहाँ वो कार्य करते थे । वो रात तकरीबन 10 बजे खलासी व हमाली का काम करने वाले अपने 8 साथियों के साथ काम खत्म कर नया बस स्टैंड के पीछे स्थित अभिलाष परिसर कालोनी अपने घर लौट रहे थे। इसी दौरान एक तेज रफ्तार स्विफ्ट डिजायर कार (cg 10 ac 8777) के चालक ने लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुए पीछे से आकर 8 में से 4 पैदल चालको को चपेट में ले लिया।

उसके बाद कार वहीं झाड़ियों में फस गयीं। कार चालक को एक व्यक्ति ने पकड़ लिया,पर गहमा गहमी के बीच वह कार छोड़ कर भाग निकला। इधर एक्सीडेंट की सूचना सिरगिट्टी पुलिस को दी गई. पुलिस मौके पर पहुंची तो इस एक शव कार के पहियों में फंसा मिला,जिसे निकाला गया। पास ही एक और शव व दो घायल पड़े मिले। घायलों को पुलिस ने तुरन्त अस्पताल पहुँचाया गया। जहां ईलाज के दौरान एक और घायल युवक की मौत हो गयी। तथा गम्भीर रूप से घायल एक अन्य का ईलाज जारी हैं।

सिरगिट्टी थाना पुलिस के मुताबिक मृतकों में बीरेश कुमार सिंह पिता सुरेंद्र सिंह उम्र 45 साल निवासी हर्षिगपुर गहलवार थाना अमरतपुर जिला खरखा उत्तरप्रदेश, मनोज कुमार सिंह पिता यदुनन्दन सिंह उम्र 35 साल निवासी हर्षिगपुर गहलवार थाना अमरतपुर जिला खरखा उत्तरप्रदेश, रमेश पिता अमृत लाल उम्र 35 साल निवासी नगरिया थाना कोसी जिला मथुरा उत्तरप्रदेश के रहने वाले थे। इसके अलावा घायल सुमित सिंह पिता यदुनन्दन सिंह उम्र 35 साल निवासी महर्षि पुर गहलवार थाना अमरतपुर जिला खरखा उत्तरप्रदेश का ईलाज अभी जारी है।

पुलिस ने दुर्घटना कारित करने वाली स्विफ्ट डिजायर कार क्रमांक सीजी 10ac 8777 को जब्त कर कार के मालिक अर्जुन सिंह को हिरासत में ले लिया है। पूछताछ में उसने बताया कि कार उसके लड़के के द्वारा चलाया जा रहा था।

घटना के प्रत्यक्षदर्शी विनोद सिंह ने बताया कि “हम सभी अभिलाष परिसर स्थित कालोनी में रहते हैं व ट्रांसपोर्ट नगर में काम करते हैं। रात तकरीबन 10 बजे हम लोग पैदल घर वापस हो रहे थे, इस दौरान हम 8 लोग थे. तभी पीछे से तेज रफ्तार स्विफ्ट कार ने हमारे 4 साथियों को अपनी चपेट में ले लिया.

चालक को मैं पहचानता हूं,वह हमारे ही कालोनी में रहने वाले विनोद सिंह का लड़का है. कार के मालिक विनोद सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, वो नया बस स्टैंड से उत्तरप्रदेश भागने की फिराक में था. पूछताछ में उसने बताया कि वह यूपी का रहने वाला है और काम धाम के सिलसिले में यहां रहता हैं. उसके पुत्र द्वारा कार से एक्सीडेंट कर देने की खबर मिलने पर वह डर के कारण अपने यूपी के गृहग्राम जा रहा था. पुलिस आरोपी पुत्र की तलाश कर रही है.