नए सिस्टम में आ रही तकनीकी खराबी के कारण न तो नए दस्तावेजों की एंट्री हो पा रही है और न ही पुराने दस्तावेजों के अपॉइंटमेंट बुक हो पा रहे हैं। इससे लोगों को कई दिनों तक कार्यालय के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं।
लोग दफ्तर के काट रहे चक्कर
उप पंजीयक विपुल श्रीवास्तव ने बताया कि नेशनल इंफॉर्मेटिक्स सेंटर (एनआईसी) से इस समस्या के समाधान के लिए बातचीत की गई है। जल्द ही सिस्टम सामान्य हो जाएगा।
ग्रामीण रूपेश वर्मा ने बताया कि वे तीन दिन से रजिस्ट्री कराने आ रहे हैं। तेजराम वर्मा भी दो दिन से कार्यालय के चक्कर लगा रहे हैं। उनका कहना है कि समय और पैसा दोनों बर्बाद हो रहा है।
अपग्रेड करने के दौरान समस्या अस्थायी
प्रशासन का कहना है कि सिस्टम को अपग्रेड करने के दौरान यह समस्या अस्थायी है और जल्द ही इसे ठीक कर लिया जाएगा। उप पंजीयक ने लोगों से धैर्य रखने की अपील की है और आश्वासन दिया है कि जिन लोगों का काम रुका हुआ है, उन्हें प्राथमिकता के आधार पर निपटाया जाएगा।
पहले देनी चाहिए थी जानकारी
हालांकि, लोगों का कहना है कि अगर प्रशासन को पहले से ही पता था कि सिस्टम में बदलाव होने वाला है, तो उन्हें पहले ही सूचित कर दिया जाना चाहिए था। अब लोगों की उम्मीद है कि जल्द ही सिस्टम सुचारू रूप से काम करना शुरू कर देगा और उनका काम हो सकेगा।