छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा के विद्यार्थियों के लिए हेल्पलाइन सेवा शुरू, कॉल पर मिलेगा समस्या का समाधान

रायपुर : छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिम) 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा को लेकर विद्यार्थियों, शिक्षकों और अभिभावकों की सहायता के लिए 15 फरवरी से हेल्पलाइन सेवा शुरू कर रहा है। इस पहल के तहत परीक्षा और विषय संबंधी समस्याओं का समाधान विशेषज्ञों द्वारा किया जाएगा।

हेल्पलाइन का संचालन और विशेषज्ञों की सहायता

मंडल की अध्यक्ष रेणु जी. पिल्ले और सचिव पुष्पा साहू के निर्देश पर इस हेल्पलाइन का संचालन किया जा रहा है। छात्र सुबह 10:30 बजे से शाम 05:00 बजे तक टोल-फ्री नंबर 1800-2334363 पर कॉल कर अपनी समस्याओं का समाधान प्राप्त कर सकते हैं। 15 से 27 फरवरी तक, अंग्रेजी, गणित, भौतिक शास्त्र, रसायन शास्त्र, जीव विज्ञान और लेखाशास्त्र के विषय विशेषज्ञों द्वारा विद्यार्थियों की कठिनाइयों को दूर किया जाएगा। इसके साथ ही, मनोचिकित्सक, मनोवैज्ञानिक और शैक्षिक अभिप्रेरक परीक्षा-भय और तनाव जैसी समस्याओं के समाधान हेतु परामर्श देंगे।

दूसरा चरण: 28 फरवरी से 27 मार्च तक संचालन

पहले चरण के बाद, दूसरा चरण 28 फरवरी से 27 मार्च तक चलेगा, जिसमें विषय विशेषज्ञ और मंडल के अधिकारी आगामी परीक्षाओं से संबंधित समस्याओं का समाधान करेंगे। इस हेल्पलाइन सेवा से विद्यार्थियों को न केवल विषयों की जटिलताओं को हल करने में मदद मिलेगी, बल्कि मानसिक तनाव को कम करने के लिए परामर्श भी उपलब्ध कराया जाएगा।

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