मुंबई में एक मकान ढहने से 11 लोगों की मौत

Chhattisgarh Crimes

मुंबई। बारिश अपने साथ तबाही लेकर आयी है। बिजली गिरने से जहां अलग-अलग राज्यों में दर्जनों मौत की खबरें आ रही है, तो वहीं मुंबई में एक मकान ढहने से 11 लोगों की मौत हो गयी, इस घटना में 7 लोगों की हालत अभी भी गंभीर है। घटना मुंबई के पश्चिम मलाड के न्यू कलेक्टर कंपाउंड में घटी। देर रात 11 बजे के करीब रिहायशी इमारतें ढह जाने से 11 लोगों की मौत है गई. इनमें से 8 लोग एक ही परिवार के थे. मोहम्मद रफी अपने घर से कुछ ही देर के लिए बाहर गए थे, जब वापस लौटे थे तो उनके परिवार के सभी सदस्य इस दुनिया से जा चुके थे।

मुंबई के मलवनी इलाके में एक मंजिला मकान के दूसरे ढांचे पर गिरने से आठ बच्चों सहित कुल 11 लोगों की मौत हुई। हादसे में आठ बच्चों और तीन बड़े लोग की मौत हुई है। बीएमसी के एक अधिकारी ने बताया कि मलवनी इलाके में अब्दुल हमीद रोड के न्यू क्लेक्टर कम्पाउंड में बुधवार रात करीब सवा 11 बजे यह हादसा हुआ. दमकल विभाग और अन्य एजेंसियों के कर्मी तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने बचाव और तलाश अभियान शुरू कर दिया है.

मलबे से निकाले गए घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. महानगरपालिका और दमकल विभाग के अधिकारियों के अनुसार, कुछ और लोग भी मलबे में फंसे हो सकते हैं और उनकी तलाश जारी है. मकान पास ही बने एक मंजिला ढांचे पर गिर गया था, इनके पास बनी तीन मंजिला इमारत भी हिल गई.