रायपुर निगम की सामान्य सभा में 12 प्रस्ताव पास; भाजपा पार्षद बोले- हमारे वार्डों में नहीं हो रहा काम

Chhattisgarh Crimes

रायपुर। रायपुर नगर निगम की सामान्य सभा गुुरुवार की शाम पूरी हुई। दिनभर चले हंगामे और शेरों शायरी के दौर के बीच शहर के विकास से जुड़े 12 प्रोजेक्ट्स को मंजूरी मिली है। इसमें सबसे अहम सड़क चौड़ीकरण का प्रोजेक्ट है। इसमें भाटागांव से टिकरापारा के चांदनी चौक की सड़क को चौड़ा किए जाने का प्रस्ताव है। इस इलाके में बस स्टैंड शुरु किए जाने की वजह से यहां ट्रैफिक का लोड बढ़ा है इस वजह से इस इलाकें में सड़क को चौड़ा किया जाएगा। जल्द ही इस जगह पर नापजोख के बाद अफसर प्रोजेक्टर को अंतिम रूप देंगे। यहां डिवाइडर, नाली निर्माण भी किया जाएगा।

महापौर के शेर, विपक्ष का हंगामा महापौर एजाज ढेबर ने सामान्य सभा में अपनी बात रखते हुए बीच-बीच शायराना अंदाज दिखाया, विपक्ष के पार्षदों की ओर इशारा करते हुए कहा- कई जीत बाकी हैं कई हार बाकी हैं,अभी तो जिंदगी का सार बाकी है,यहाँ से चले हैं नई मंजिल के लिए,ये एक पन्ना था अभी तो किताब बाकी है..। महापौर ने ये भी कहा कि रोते हुए के चेहरे पर हंसी लाने का काम नगर निगम ने किया है। हमने स्वास्थ्य शिविर लगाए, लोगांे दर पर जाकर उनकी परेशानियांे को सुनने का काम किया है। इस शहर के नई पहचान देने का काम किया इसी वजह से रहने लायक टॉप शहरों में रायपुर में 7वां नंबर मिला है।

दूसरी तरफ सड़कों में धूल गड्‌ढे और गंदगी की बात करते हुए विपक्ष के पार्षदों ने जबरदस्त हंगामा किया। शुरूआत में ही जगह-जगह खोदी गईं सड़कों की बात को लेकर भाजपा के पार्षदों ने नारेबाजी शुरू कर दी। भाजपा के पार्षद सभापति प्रमोद दुबे के करीब जा पहुंचे। सभी ने काली पट्‌टी भी लगा रखी थी। निगम की नेमा प्रतिपक्ष मीनल चौबे ने कहा कि निगम के फंड की कमी है कर्मचारियांे को पैसे नहीं मिल रहे। कुछ एजेंसीज को बिना काम के भुगतान किया गया है। हमारे वार्डों मंे काम नहीं हो रहे इन मामलों में महापौर एजाज ढेबर ने कहा, जांच करेंगे गड़बड़ी मिली तो कार्रवाई करंेगे।

12 प्रोजेक्ट जो हुए पास

  • गुढ़ियारी मुख्यमार्ग का नामकरण पूर्व महापौर संतोष अग्रवाल के नाम पर होगा।
  • सिद्धार्थ चौक टिकरापारा से बोरिया तक के मार्ग को पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के पर किया जाएगा, नरैया तालाब के पास उनकी मूर्ति स्थापित होगी।
  • कारी तालाब के पास नन्द किशोर पांडे की प्रतिमा लगाने।
  • अनुपम गार्डन से डंगनिया स्कूल होते हुए कांशीराम होटल तक के मार्ग का नाम शहीद राजीव पांडे के नाम पर करने।
  • राजीव गांधी वार्ड क्रमांक 62 में एक मोहल्ले का नाम सतनामी पारा करने।
  • स्टेट बैंक रीजनल ऑफिस के सामने स्थित नवनिर्मित उद्यान का नाम समाज सेवी राजबाला के नाम पर करने की स्वीकृति दी गई।
  • फुंडहर में बने नवीन वर्किंग वीमेंस हॉस्टल जो कि खाली पड़ी हुई है, इसे योग आयोग को देने।
  • गोलबाजार के 172 दुकानदारों को मालिकाना हक देने।
  • भाठागांव चौक से चांदनी चौक के सड़क का चौड़ीकरण, डिवाइडर स्ट्रीट लाइट और नाली निर्माण के प्रस्ताव को भी स्वीकृत के लिया गया।