25 वर्षीय युवक ने किया सुसाइड

Chhattisgarh Crimes

रायपुर। राजधानी रायपुर के अभनपुर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बिरोदा में एक 25 वर्षीय युवक ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है। चार माह पहले ही युवक की शादी हुई थी। युवक का नाम दिनेश कुमार साहू बताया जा रहा है। दिनेश शारीरिक और मानसिक दोनों ही स्थितियों में कमजोर था, जिसकी वजह से वह शादी के पहले भी तनाव में रहता था। शादी के बाद उसकी जिंदगी में तनाव और बढ़ गया, क्योंकि वह अपनी पत्नी को संतुष्ट नहीं कर पाता था।

सामने आई जानकारी के मुताबिक दिनेश कुमार साहू जिसकी उम्र महज 25 वर्ष थी, अभनपुर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम बिरोदा का निवासी था। दिनेश शुरु से ही शारीरिक तौर पर कमजोर था, जिसकी वजह से उसकी मानसिक स्थिति भी लगातार बिगड़ती चली गई। आलम यह था कि उसकी दिमागी हालत भी बिगड़ गई थी।

परिवार वालों ने चार माह पहले उसकी शादी कर दी। दो राय नहीं कि परिवार वालों ने उसकी भलाई सोचकर उसे वैवाहिक बंधन में बांध दिया था, लेकिन उनकी सोच उलटी पड़ गई। शारीरिक और मानसिक तौर पर कमजोरी की वजह से वैवाहिक जिंदगी पर दुष्प्रभाव पड़ता चला गया और महज चार महीनों के भीतर तनाव बढ़ गया। लिहाजा दिनेश ने अपनी जिंदगी से तंग आकर मौत को गले लगा लिया।