SBI एटीएम में हुए 3 लाख 70 हज़ार की चोरी का खुलासा, पुलिस ने हाईटेक चोरों को किया गिरफ्तार

Chhattisgarh Crimes

भिलाई। विगत दिनों भारतीय स्टेट बैंक सेक्टर 4 मार्केट एरिया के एटीएम मशीन से 3 लाख 70 हज़ार निकासी करने वाले दो आरोपियों को सोमवार को भट्टी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। मामले की जानकारी देते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर संजय ध्रुव ने बताया कि मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर राजस्थान से लाया गया है। इनके पास से नगद 1 लाख 18 हज़ार रुपए जब्त किए गए हैं । दोनों आरोपियों को राजस्थान व मध्यप्रदेश से पकड़ा गया।

गौरतलब है कि बैक प्रभारी प्रबंधक प्रार्थी रविंद्र कुलकर्णी ने भट्टी थाना उपस्थित होकर 24 जून को एक लिखित आवेदन प्रस्तुत किया था। इसमें आईडीबीआई बैंक के खाता नंबर क्रमांक 156 11 0400 8707 के कार्ड से धारक द्वारा 18 जून 2021 को 22 बार एवं 19 जून 2021 को 15 बार कुल 3 लाख 70000 कोई अज्ञात व्यक्ति एडब्ल्यूएम मशीन से चोरी कर ले गया। रिपोर्ट पर भट्टी थाने में अपराध कायम किया गया।

इसी प्रकार की एक घटना गंजपारा दुर्ग भारतीय स्टेट बैंक एटीएम से डेढ़ लाख रुपए चोरी होने की रिपोर्ट भी चोरी विवेचना के दौरान खाते का स्टेटमेंट खाता धारक का नाम पता है। अन्य तकनीकी जानकारी एकत्र होने पर आरोपी को हरियाणा एवं राजस्थान का होना पाया गया। इस पर विशेष टीम गठित कर आरोपियों को गिरफ्तारी के लिए टीम भेजी गई और गिरफ्तार किया गया। इसमें दुर्ग टीम पुलिस के प्रयासों से एक आरोपी जिला भरतपुर राजस्थान में एक आरोपी जिला सिवनी मध्यप्रदेश से गिरफ्तार किया है।