छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग में 4 हजार पदों पर होगी नियुक्ति; मंत्री सिंहदेव ने ट्वीट कर दी जानकारी

Chhattisgarh Crimes

रायपुर। छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य विभाग में करीब 4 हजार पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। रिक्त पदों के लिए विज्ञापन जारी किया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने यह जानकारी ट्वीट के जरिए दी है। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा कि आप सभी को संतोष के साथ सूचित करना चाहता हूं कि हम स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में 3948 रिक्त पदों की आपूर्ति करने जा रहे हैं। इस पहल से न सिर्फ राज्य के हजारों युवाओं को रोजगार मिलेगा, साथ ही स्वास्थ्य विभाग और भी ज्यादा सुदृढ़ होगा।

स्वास्थ्य विभाग ने अलग-अलग पदों पर इस भर्ती को शुरू करने की तैयारी पूरी कर ली है। इनमें डॉक्टर्स, नर्सिंग स्टाफ और नॉन टेक्नीकल स्टाफ भी शामिल है। अफसरों के मुताबिक जल्द ही विज्ञापन भी जारी किया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग की वेबसाइट http://www.cghealth.nic.in/cghealth17/index.html पर इसकी पूरी जानकारी कैंडिडेट्स को दी जाएगी। दरअसल, सरकार ने इस बात का ऐलान भी किया था कि कोरोना महामारी ने स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत करने की दिशा में सोचने को मजबूर किया है।

पदों की संख्या जिनमें भर्ती होनी है

चिकित्सा अधिकारी 143, नेत्र सहायक अधिकारी 234, मेडिकल लैब टेक्नोलॉजिस्ट 141, रेडियोग्राफर 48, स्टाफ नर्स 464, ओटी टेक्निशियन 18, फॉर्मासिस्ट ग्रेट टू 187, मनोरोग परिचारिका 24, मनोरोग सामाजिक कार्यकर्ता 5, ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजक पुरुष 349, ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजक महिला 210, ड्रेसर ग्रेड 1 496, डार्क रूम असिस्टेंट 14, लैब असिस्टेंट 16, रेफ्रिजरेटर मकैनिक 4, ड्रेसर ग्रेड-2 68 और चतुर्थ श्रेणी 1497 ।