पाँच मई तक लॉकडाउन बढ़ेगा लेकिन किराना सामान को लेकर नहीं होगी दिक़्क़त

Chhattisgarh Crimes

रायपुर। लॉकडाउन पाँच मई तक बढ़ाए जाने के फ़ैसले के अंतिम क्रियान्वयन का मामला ज़िले के कलेक्टरों पर छोड़ा गया है, और जैसा कि होना है सूबे के अधिकांश इलाक़ों में लॉकडाउन पाँच मई तक बढ़ेगा ही, क्योंकि कोरोना संक्रमण की रफ़्तार कम होती दिख नहीं रही है।

f

पर इस बार जबकि लॉकडाउन तीसरे हफ़्ते की ओर बढ़ेगा तो किराना की समस्या परेशान नहीं करेगी क्योंकि राज्य सरकार ने जो लॉकडॉउन बढ़ाते हुए सुविधा दी है उसमें अमेजन फ्लिपकार्ट को चालू करते हुए ऑनलाईन दुकानों को भी होम डिलीवरी की अनुमति दे दी है। ज़ाहिर है इससे बड़े मार्ट या कि ऑनलाइन सुविधा वाले दुकानों से सामान मिल सकेगा। हालाँकि यह स्टोर या दुकानों को खोलने की अनुमति नहीं होगी, याने ऐसा नहीं है कि वे ऑनलाइन के अलावा सीधे सामान या किराना सामान बेच सकेंगे।

गैस सिलेंडर रिफिल होते रहे रहेंगे, फ़ूड डिलीवरी के लिए जोमेटो और स्वीगी पर प्रतिबंध जारी रहेगा।वहीं किराना सामान, आवश्यक सेवा के सामान,उपभोक्ता सामान इनकी अनलोडिंग किराना दुकानों इत्यादि में रात दस बजे से छ बजे तक की जा सकेगी। वहीं अंडा मछली और चिकन भी होम डिलीवरी कराई जा सकेगी, पर इन दुकानों को खोला नहीं जा सकेगा, याने इन दुकानों पर सीधे बिक्री नही होगी, होम डिलीवरी की सेवा जरुर दे सकेंगे।

वहीं फ़ैक्ट्री और निर्माण कार्य चालू किए जा सकेंगे बशर्ते श्रमिक उसी क्षेत्र में रहें और कोरोना संक्रमण से बचाव के एहतियात का पालन सुनिश्चित हो इसके साथ साथ लॉकडॉउन के नियमों का उल्लंघन ना करें।