राजापडा़व क्षेत्र मे शिक्षा का हाल देखिये; भाँठापानी स्कूल में ग्रामीण कल मंगलवार को करेंगे तालाबंदी

मांँगे पूरा करने का एसडीएम मैनपुर ने दिया आश्वासन

Chhattisgarh Crimes

पूरन मेश्राम/मैनपुर। सुदूर वनांचल राजापडाव क्षेत्र के ग्राम पंचायत कोचेंगा के आश्रित ग्राम भाँठापानी मिडिल स्कूल 15 वर्षो से भवन विहिन है।जिस कारण से 27 बच्चे प्राथमिक शाला के अतिरिक्त कक्ष में पढ़ने मजबूर हो रहे हैं। स्कूल भवन की स्वीकृति होने के बाद भी आज तक अपूर्ण है।

प्राथमिक और मिडिल में एक-एक ही शिक्षक नियुक्ति के कारण बच्चों की पढ़ाई बाधित हो रही है। जिस कारण से 28/8/2024 को समस्या ग्रस्त ग्रामीण एवं जनप्रतिनिधि ग्राम भाँठापानी के द्वारा एसडीएम मैनपुर को ज्ञापन सौपते हुए बताया था कि 10 दिवस के भीतर मिडिल स्कूल भवन निर्माण की शुरुआत के साथ ही शिक्षकों की व्यवस्था किया जाए अन्यथा स्कूल में तालाबंदी किया जाएगा।

समस्या ग्रस्त ग्रामीण एवं जनप्रतिनिधि ग्राम भाँठापानी के द्वारा 28/ 8/2024 को एसडीएम मैनपुर को सौंपी गई ज्ञापन की कॉपी।
समस्या ग्रस्त ग्रामीण एवं जनप्रतिनिधि ग्राम भाँठापानी के द्वारा 28/ 8/2024 को एसडीएम मैनपुर को सौंपी गई ज्ञापन की कॉपी।

समय सीमा पूर्ण होने के बाद भी विकट समस्याओ पर संबंधित विभागीय अधिकारियों के द्वारा कोई संज्ञान नहीं लिया गया। जिस कारण से समस्त ग्रामवासी जनप्रतिनिधियों के द्वारा अपने करार मुताबिक कल याने 10/9/2024 से स्कूल में तालाबंदी करने का निर्णय लिया है।जिसकी सूचना देने नियमतः आज 9/9/2024 को एसडीएम कार्यालय मैनपुर पहुंँचकर सूचनार्थ ज्ञापन सौपी गई। एसडीएम के द्वारा इस मामले को संज्ञान में लेते हुए ग्रामीणों के समस्याओं का निराकरण करने का आश्वासन दिया है।

सूचनार्थ ज्ञापन सौंपने वाले में मुख्य रूप से ग्राम प्रमुख बुधराम मरकाम, सरपंच श्रीमति कृष्णा बाई मरकाम,दीनाचंद मरकाम, रूप सिंह मरकाम, सुखनाथ मरकाम, तुलाराम, चमार सिंह, श्रवण कुमार, रामदेव, अशोक कुमार,हेमसिंह,शिवकुमार शामिल रहे।
अब देखो कल क्या होता है।

ग्रामीणों के समस्याओं पर 10 दिवस के अंतर्गत भी कोई सकारात्मक पहल विभागीय  अधिकारियों के द्वारा नहीं किए जाने से हताश लोगो के द्वारा अपने वायदे के अनुसार स्कूल में तालाबंदी करने के लिए पुनः 9/9/2024 दिन सोमवार को एसडीएम मैनपुर को सूचनार्थ ज्ञापन सौपी गई।
ग्रामीणों के समस्याओं पर 10 दिवस के अंतर्गत भी कोई सकारात्मक पहल विभागीय अधिकारियों के द्वारा नहीं किए जाने से हताश लोगो के द्वारा अपने वायदे के अनुसार स्कूल में तालाबंदी करने के लिए पुनः 9/9/2024 दिन सोमवार को एसडीएम मैनपुर को सूचनार्थ ज्ञापन सौपी गई।