एनएसयूआई के प्रशिक्षण शिविर में शामिल हुए मुख्यमंत्री

Chhattisgarh Crimes
रायपुर। भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन, एनएसयूआई द्वारा अग्रसेन भवन रायपुर में 13 नवम्बर से 15 नवम्बर तक तीन दिवसीय उदय शिविर 2022-23 प्रशिक्षण शिविर का आयोजन प्रदेश अध्यक्ष नीरज पांडेय के नेतृत्व में किया जा रहा है। शिविर के दूसरे दिन सोमवार को मुख्य वक्ता एवं मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शामिल हुए उन्होंने पंडित जवाहर लाल नेहरू की जीवन रेखा पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि नेहरू जी का व्यक्तित्व बहुत व्यापक था सभी आंदोलनो पर उनकी नज़रें होती थी। आज़ादी की लड़ाई के लिए वे दस साल जेल में भी रहे अकेले नवजवान थे जो सांप्रदायिक ताक़तों से लड़ते थे।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि न्याय के 4 साल जिसमे प्रदेश की जनता को खुशहाली के विभिन्न उपहार मिले हैं उनको युवाओं छात्रों तक पहुँचाना एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं की ज़िम्मेदारी है।
पाठ्य पुस्तक निगम के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कांग्रेस सरकार की योजनाओं से संबोधित जानकारी दी उन्होंने कहा कि सारी शक्ति आपके भीतर मौजूद है। उस पर विश्वास रखो और आगे बढ़ो। स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल योजना जिससे आज प्रदेश के हर गरीब से गरीब परिवार के बच्चे अपनी पढ़ाई कर भविष्य सवार रहे है। प्रदेश में 171 स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम एवं 32 हिंदी मिडिया स्कूलों की उपलब्धियां प्रदेश के छात्र छात्राओं के लिए गर्व की योजना बनी है। वही राजीव युवा मितान क्लब जो आज प्रदेश के हर युवा पीढ़ी के लिए अहम योजना है। जिससे प्रदेश के युवाओं को सामाजिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक,  खेल कूद  आदि से युवाओं को आगे आने के अवसर राज्य सरकार प्रदान कर रही है  ऐसे ही इत्यादि जनकल्याण योजनाएं  है जो छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल की सरकार कर रही है उसे प्रत्येक छात्र तक पहुँचाना है।
आई. टी. सेल के प्रदेश अध्यक्ष जयवर्धन बिस्सा ने सोशल मीडिया में जिस प्रकार से बीजेपी आरएसएस के लोग फ़ोटो एवं चलचित्रों को संपादित कर अपना झूठा प्रचार एवं कांग्रेस के लोकहित कार्यों का झूठा प्रचार करने का काम करते हैं उस से अवगत रहने को कहा और चिन्हांकित कर लीगल सेल के माध्यम से उनपर कानूनी कार्यवाही की जा सकती है उसकी जानकारी जानकारी दी।

NSUI छत्तीसगढ़ ने किया मेंबरशीप लॉन्च

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की उपस्थिति में सदस्यता अभियान लॉंच की है जिसके माध्यम से एनएसयूआई द्वारा स्कूल और महाविद्यालय में 3 लाख से अधिक छात्र छात्राओं को जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है।