30 साल से भीख मांग रही महिला निकली लखपति

Chhattisgarh Crimes

नई दिल्ली। 30 साल से भीख मांग रही एक महिला भिखारी लखपति निकली. इसकी झोपड़ी में इतने सारे पैसे देख जिला प्रशासन के अधिकारी भी दंग रह गए. हालांकि इसमें छोटी नोट और सिक्के ज्यादा थे, जिससे अधिकारियों को घंटों इसे गिनने में लगे.
जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में इन दिनों भिखारियों को आश्रय गृह में ट्रांसफर किया जा रहा है. ऐसे में वहां पर एक दिलचस्प मामला सामने आया, जहां एक महिला भिखारी के पास लाखों रुपये बरामद हुए हैं. हालांकि पूरी राशि छोटी करेंसी में थी, ऐसे में प्रशासनिक टीम को उसे गिनने में काफी वक्त लग गया.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राजौरी जिले के नौशेरा में एक महिला रहती है, जो लंबे वक्त से भीख मांगकर अपना गुजारा कर रही. वो आमतौर पर बस स्टैंड के आसपास दिखाई देती थी. हाल ही में प्रशासन ने भिखारियों को आश्रय गृह में शिफ्ट करने की योजना बनाई. इसके लिए नगर समिति की एक टीम का जिम्मेदारी सौंपी गई. किसी तरह खोजबीन के बाद टीम को पशु अस्पताल के बाहर एक जर्जर अस्थायी झोपड़ी मिली, लेकिन जब उन्होंने सामान उठाना शुरू किया, तो उनके होश उड़ गए.

झोपड़ी के अंदर कई जगहों पर सिक्के और नोट भरे मिले. आनन-फानन में टीम ने इसकी सूचना मजिस्ट्रेट को दी. मामले में राजौरी के अतिरिक्त उपायुक्त सुखदेव सिंह सम्याल ने बताया कि बस स्टैंड और आसपास के इलाकों की सड़कों पर भिखारियों को चिह्नित किया जा रहा है, उसी में ये मामला सामने आया. महिला की झोपड़ी में इतनी रकम मिलने के बाद मजिस्ट्रेट को पुलिस दल के साथ मौके पर भेजा गया, जिनकी निगरानी में ही पैसों की गिनती हुई. गिनती में करीब 2,60,000 रुपए वहां अधिकारियों को मिले है.