होली-धुलेड़ी सहित आगामी सभी त्यौहारों पर भीड़-भाड़ से बचें : कलेक्टर श्री सिंह

Chhattisgarh Crimes

महासमुंद। कलेक्टर डोमन सिंह ने विगत एक वर्ष में विभिन्न त्यौहारों पर जिले के आमजन द्वारा बरती गई सावधानी एवं सहयोग की सराहना करते हुए कहा है कि संक्रमण का फैलाव रोकने की दृष्टि से होली-धुलेंडी सहित आगामी सभी त्यौहारों पर भीड़-भाड़ से बचें। परिवार सहित त्यौहार घर पर ही मनाएं और राज्य और केन्द्र सरकार की कोविड गाईड-लाईन का पालन निरंतर करें। कलेक्टर ने धार्मिक ट्रस्टों, प्रबंध समितियों एवं स्वयंसेवी संगठनों से अपील की है कि वे दर्शन करने वालों के लिए मास्क एवं सेनिटाईजिंग आदि की समुचित व्यवस्था करें। उन्होंने कहा कि 24 मार्च को जारी उक्त सभी दिशा-निर्देश तुरंत प्रभाव से लागू होंगे।

Chhattisgarh Crimes

उन्होंने जारी संदेश में जिले के सभी प्रतिष्ठानों से अपील की कि वे गाईड लाईन का पालन करें। जरूरत को देखते हुए दुकानों के सामने ग्राहकों के खड़ा होने के लिए घेरा बनाये। प्रतिष्ठान में सेनेटाईजर रखें। खुद भी मास्क लगाये तथा आने वाले व्यक्तियों को भी मास्क लगाने के लिए प्रेरित करें।

कलेक्टर सिंह ने बसों, आटो में या अन्य परिवहन से यात्रा करने वाले यात्रियों व निजी वाहन का उपयोग करने वाले वाहन चालकों से भी अनुरोध किया कि वे भी अनिवार्य रूप से मास्क लगाकर यात्रा करें। कलेक्टर ने जिले के सभी एस.डी.एम. से कहा कि वे जारी कोरोना दिशा-निर्देशों का पालन करना सुनिश्चित करें। इसके अलावा समय-समय पर जरूरत के मुताबिक अपने अपने क्षेत्रों में चेकिंग भी करें।