कांग्रेस को बड़ा झटका, महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुष्मिता देव ने दिया इस्तीफा

Chhattisgarh Crimes

नई दिल्ली। ऑल इंडिया महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव ने इस्तीफा दे दिया है. महिला कांग्रेस की अध्यक्ष पद के साथ ही उन्होंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता भी छोड़ दिया है. उन्होंने अपना इस्तीफा 15 अगस्त को राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को सौंपा है.

बता दें कि सुष्मिता देव असम के सिलचर निर्वाचन क्षेत्र से 16वीं लोकसभा की सदस्य थीं. उनके असम विधानसभा चुनाव के दौरान भी इस्तीफा देने की चर्चा थी. उन्होंने राज्य में टिकट वितरण को लेकर नाराजगी जताई थी. लेकिन राज्य के नेताओं ने इस तरह की खबरों से इनकार किया था. पार्टी के नेताओं ने समय रहते सुष्मिता देव को मना लिया था. अब उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

असम विधानसभा चुनाव के दौरान मीडिया में खबरे आई थी वे नाराज है. उन्होंने कहा था कि ‘मुझे दुख हुआ, क्योंकि मुझसे उम्मीदवारों के चयन को लेकर राय नहीं ली गई. साथ ही मुझे इसे जुड़ी किसी बैठक में बुलाया नहीं गया था.’

नेताओं और कार्यकर्ताओं को दिया धन्यवाद

राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को सुष्मिता देव ने इस्तीफा दिया है. इसमें उन्होंने लिखा कि कृपया इस पत्र को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से मेरा त्यागपत्र समझिए. मैं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के साथ अपने तीन दशक लंबी यादगार यात्रा को खत्म कर रहा हूं. मैं इस अवसर पर पार्टी, उसके सभी नेताओं, सदस्यों और कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देता हूं जो मेरी यादगार यात्रा का हिस्सा रहे हैं. आपके मार्गदर्शन और आपने मुझे जो अवसर दिए, उसके लिए मैं व्यक्तिगत रूप से आपका धन्यवाद करता हूं. मुझे आशा है कि जब मैं सार्वजनिक सेवा के अपने जीवन में एक नया अध्याय शुरू कर रहा हूं, तो मुझे आपकी शुभकामनाएं प्राप्त होंगी.