मामूली विवाद पर भाई ने भाई को दी दर्दनाक मौत, आरोपी गिरफ्तार

Chhattisgarh Crimes

बिलासपुर. आपसी झगड़े में भाई ने ही भाई की हत्या कर दी है. दोनों के बीच हुए मामूली विवाद इतना बढ़ा की एक ने दूसरे के सिर पर पत्थर पटक दिया. जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. घटना सरकण्डा थाना क्षेत्र के चिंगराजपारा की है. पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है.

बता दें कि, सरकण्डा क्षेत्र के चिंगराजपारा सूर्या चौक में रहने वाले प्रकाश ठाकुर उर्फ कांदा को उसी के भाई प्रदीप सिंह ठाकुर ने सिर में पत्थर पटक कर हत्या कर दी है. पुलिस के अनुसार मामा के लड़के ने हत्या की वारदात को अंजाम दिया है.

जानकारी के अनुसार, सोमवार की रात सब खाना खा रहे थे. इसी दौरान प्रकाश और प्रदीप के बीच झगड़ा हो गया और प्रदीप ने प्रकाश के सिर में पत्थर पटकर हत्या कर दी. हत्या करने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया था. जिसके बाद सरकण्डा पुलिस ने हत्या का अपराध दर्ज कर फरार आरोपी की तलाश शुरू कर दी थी. तलाश के दौरान रात में ही सरकंडा पुलिस ने आरोपी प्रदीप सिंह को गिरफ्तार कर लिया है.

मृतक व आरोपी दोनो लंबी अवधि तक रहे हैं जेल में, परिवार भी है आपराधिक प्रवृत्ति का

मृतक प्रकाश व आरोपी प्रदीप दोनो के साथ ही उनका परिवार भी आपराधिक प्रवृति का है। मृतक कोंदा उर्फ प्रकाश ठाकुर हत्या के मामले में दो वर्ष तक जेल में रहा है। उसके बाद वह एटीएम में तोड़फोड़ व चोरी के मामले में भी चार वर्ष जेल काट चुका है। वही उसका सगा भाई मोनू ठाकुर भी चोरी के आरोप में एक माह से जेल में है दूसरी तरफ आरोपी प्रदीप सिंह पत्नी को जला कर मारने के आरोप में 17 साल जेल काट चुका है। मरणासन्न पत्नी के कथन के बाद पुलिस ने आरोपी प्रदीप सिंह को जेल भेजा था। वह 7 माह पहले ही जेल से छुटा है और हत्या कर के फिर जेल की सलाखों के पीछे जा रहा है। उसका सगा भाई लड़की से रेप व अप्राकृतिक कृत्य करने के आरोप में जेल में बंद है।