साले ने दोस्त के साथ मिलकर जीजा से लूटे 4.5 लाख रुपए, दोनों गिरफ्तार

Chhattisgarh Crimes

जशपुर। जिले के कोतवाली पुलिस ने लूट के मामले में 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जब जमीन बिक्री के पैसे लेकर जीजा अपने घर जा रहा था, तभी अंधेरे का फायदा उसके साले ने उठाया. साले ने अपने दोस्त के साथ मिलकर जीजा से चाकू की नोक पर 4.5 लाख रुपए लूट लिए. पुलिस ने मामले में दोनों आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं एक आरोपी की तबीयत खराब होने पर अस्पताल में उसे भर्ती कराया गया है. मामला सिटी कोतवाली क्षेत्र के वनश्री का है.

सिटी कोतवाली के प्रभारी ओम प्रकाश ध्रुव ने बताया कि आरा के रहने वाले रामसेवक राम ने 12 जून को लूट की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. पीड़ित ने बताया था कि अपनी जमीन की रजिस्ट्री महेश्वरा से कराने वह जशपुर आया था. इस दौरान बेची गई जमीन के 6 लाख 12 हजार रुपए नकद और 88 हजार का चेक मिला था. रजिस्ट्री करने के दौरान उसकी पत्नी भी साथ आई थी.

कुछ पैसे पत्नी को दिए और शॉपिंग भी किया

जमीन के पैसे लेने के बाद 50 हजार अपनी पत्नी के खाते में जमा कर दिया था. उसने 1 लाख रुपए पत्नी को देकर उसे घर भेज दिया. खुद बचे हुए पैसे लेकर जशपुर में अपने ससुराल बाकी टोली चला गया. इसी दौरान राम सेवक राम ने 12 हजार का मोबाइल भी खरीदा. 2 हजार अन्य जगहों पर खर्च कर दिए.

राम सेवक राम ने अपने साले रामेश्वर राम उर्फ पिंटू के साथ शराब पी. उसके बाद सोने के लिए अपने फूफा ललित राम के घर गम्हरिया पैदल जा रहा था. इसी दौरान रात में तकरीबन 9 बजे वनश्री रोड के रेस्ट हाउस के सामने अंधेरे का फायदा उठाकर दो लोगों ने चाकू की नोक पर पैसे से भरे झोले को लूट लिया. मामले में पुलिस को पता चला कि आरोपी कोई और नहीं, बल्कि उसका साला है. पुलिस ने बताया कि आरोपी साला रामेश्वर राम और उसके साथी विजय राम को हिरासत में लेकर पूछताछ किया गया. जिसमें आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है. आरोपियों के पास से लूट के पैसे में से 1 लाख 90 हजार रुपए बरामद कर लिया गया है.