मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज कांकेर से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए बिलासपुर से भोपाल के लिए विमान सेवा का किया शुभारंभ

गोधन न्याय योजना के हितग्राहियों को किया 15 करोड़ राशि का अंतरण

Chhattisgarh Crimes

कांकेर। बिलासपुर से भोपाल नई हवाई सेवा के शुभारंभ कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल वर्चुअली रूप से शामिल हुए. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गोधन न्याय योजना के हितग्राहियों को राशि का अंतरण किया. कार्यक्रम में महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया, संसदीय सचिव शिशुपाल सोरी, अंतागढ़ विधायक अनूप नाग, मुख्यमंत्री के सलाहकार राजेश तिवारी भी उपस्थित रहे. कृषि मंत्री रविंद्र चौबे कार्यक्रम से वर्चुअल रूप से जुड़े.

कार्यक्रम की अध्यक्षता राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री एवं बिलासपुर जिले के प्रभारी मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने की

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बटन दबाकर गोधन न्याय योजना के हितग्राहियों के खातों में 15.37 करोड़ की राशि का अंतरण किया. इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि राजीव गांधी किसान न्याय योजना, राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना और गोधन न्याय योजना के अंतर्गत संबंधित को राशि का वितरण समय से किया गया. कोरोना काल में भी हमने ये सिलसिला टूटने नहीं दिया. इस समय मैं पूरे प्रदेश का लगातार दौरा कर रहा हूं. हम शासन का कामकाज भी सुचारू रूप से कर रहे हैं, और हितग्राहियों को भुगतान भी समय पर हो रहा है.

मुख्यमंत्री ने बिलासपुर-भोपाल-बिलासपुर विमान सेवा के शुरू होने पर बिलासपुर सहित प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी

गोबर खरीदी के साथ लाभांश राशि का वितरण

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज इस कार्यक्रम के माध्यम के 15 करोड़ 37 लाख रुपए की राशि का अंतरण किया जा रहा है. इसमें 3 करोड़ 36 लाख रुपए गोबर खरीदी की, और 12 करोड़ 01 लाख रुपए गौठान समितियों और स्व-सहायता समूहों के लाभांश की राशि शामिल है. भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में अभी तक जहां भी गया हूं, वहां गोधन न्याय योजना को लेकर हमारे पशु-पालक भाइयों, किसानों, स्व-सहायता समूहों और गोठान समितियों में अच्छा उत्साह नजर आ रहा है. इस योजना से ग्रामीणों की आय बढ़ने के साथ-साथ रोजगार के अवसर भी बढ़े हैं. महिलाओं को नयी आर्थिक ताकत मिली है.

बिलासपुर-भोपाल फ्लाइट से आज 50 यात्री रवाना हुए

बिलासपुर-भोपाल फ्लाइट से 50 यात्री हुए रवाना

इस अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बिलासपुर से भोपाल विमान सेवा का शुभारम्भ वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए किया. बिलासपुर के चकरभाठा स्थित बिलासा देवी केंवट एयरपोर्ट में आयोजित इस कार्यक्रम में वर्चुअल रूप से शामिल होकर विमान सेवा को हरी झण्डी दिखाई. कार्यक्रम की अध्यक्षता राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री एवं बिलासपुर जिले के प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने की. बिलासपुर एयरपोर्ट से शुरू होने वाली यह दूसरी फ्लाइट है. इसके पहले 1 मार्च 2021 से दिल्ली-जबलपुर-बिलासपुर-प्रयागराज सेक्टर में नियमित घरेलू विमान सेवा की शुरूआत की गई है. बिलासपुर-भोपाल फ्लाइट से आज 50 यात्री रवाना हुए.

पिछले साढ़े तीन वर्षों में जगदलपुर और बिलासपुर एयरपोर्ट से शुरू हुई नियमित विमान सेवाएं

प्रदेश में नई हवाई सेवाओं के लिए पहल

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि प्रदेश में नई हवाई सेवाओं को शुरू करने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं. पिछले साढ़े तीन वर्षों में जगदलपुर और बिलासपुर एयरपोर्ट से नियमित विमान सेवाएं शुरू हुई हैं. अम्बिकापुर में 43 करोड़ रुपए की लागत से एयरपोर्ट रनवे का विकास किया जा रहा है. कोरबा में व्यावसायिक एयरपोर्ट के साथ कोरिया में नई हवाई पट्टी के विकास की योजना पर काम हो रहा है. मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट जगदलपुर से सितम्बर 2021 से जगदलपुर-हैदराबाद-बेंगलूरू सेक्टर में नियमित घरेलू विमान सेवा का संचालन हो रहा है.