राज्यसभा उम्मीदवारों को लेकर फैसला कल

PCC चीफ मरकाम जाएंगे दिल्ली, पुनिया बोले- सोनिया गांधी लेंगी बैठक

Chhattisgarh Crimes

रायपुर। छत्तीसगढ़ से राज्यसभा का सांसद कौन होगा इसे लेकर फैसला शनिवार को हो सकता है। जानकारी के मुताबिक मोहन मरकाम इसी वजह से शनिवार की सुबह की फ्लाइट से दिल्ली जा रहे हैं। राज्यसभा में किसी जिम्मेदारी दी जाएगी इसे लेकर अब तक कई तरह के कयास हैं। स्थिति शनिवार को कुछ हद तक साफ हो सकती है।

दिल्ली में पत्रकारों से चर्चा में छत्तीसगढ़ के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा है कि राज्यसभा उम्मीदवार के नामों की घोषणा को लेकर शनिवार को सोनिया गांधी के साथ छत्तीसगढ़ के नेताओं की अहम बैठक है। उसके बाद कांग्रेस अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर देगी,पुनिया ने ये भी कहा, उम्मीदवारों की दावेदारी अपनी जगह है, लेकिन कांग्रेस आलाकमान का फैसला अंतिम होगा।

छत्तीसगढ़ की भाजपा और खुद कांग्रेस के भीतर खेमे में राज्यसभा के लिए किसी छत्तीसगढ़िया चेहरे का ही नाम आगे दिए जाने की बातें हैं। भाजपा केटीएस तुलसी को प्रदेश से सांसद बनाए जाने का हर बार विरोध करती है। कांग्रेस में भी दबी जुबान में स्थानीय नेता इस चाहत को कबूल रहे हैं कि मौका उन्हें ही मिले किसी बाहरी को नहीं।

छत्तीसगढ़ राज्य के लिए राज्यसभा की कुल पांच सीटों में से दो राज्यसभा सदस्य रामविचार नेताम और छाया वर्मा का कार्यकाल 29 जून को समाप्त हो रहा है। निर्वाचन आयोग ने 24 मई को अधिसूचना जारी कर दी है। दो सीटों के लिए 31 मई तक नामांकन होगा। नामांकन पत्रों की जांच 1 जून को होगी। वहीं नाम वापसी शुक्रवार को होगी। मतदान 10 जून को सुबह नौ बजे से शाम 4.30 बजे तक होगा। शाम पांच बजे से मतगणना होगी।