महादेव घाट मंदिर में बिना वैक्सीन वाले भक्तों को नहीं मिल रही जलाभिषेक की अनुमति

Chhattisgarh Crimes

रायपुर। सावन सोमवार के पहले दिन रायपुर के मंदिरों में भक्तों ने कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए भगवान शिव की पूजा की. कुछ मंदिरों में बिना वैक्सीन के भक्तों को प्रवेश नहीं दिया गया. वैक्सीन लगाने वाले भक्तों को ही मंदिर में प्रवेश की अनुमति दी गई. वहीं कुछ मंदिरों में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ भक्तों ने भगवान की पूजा की. रायपुर के काफी मंदिरों में कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए भक्तों को गर्भगृह में प्रवेश करने की अनुमति भी नहीं दी गई.

सुरेश्वर महादेव मंदिर के पुजारी ने कहा कि इस मंदिर में वैक्सीन लगाए जाने वाले भक्तों को ही जलाभिषेक की अनुमति दी जा रही है, जिन भक्तों ने वैक्सीन नहीं लगवाए उन्हें बाहर से ही दर्शन करने दिया जा रहा है. मंदिर परिसर में कोरोना गाइडलाइन का पालन कराए जाने की पूरी व्यवस्था की गई है.

वहीं रायपुर के महादेव घाट मंदिर में भी बिना वैक्सीन वाले भक्तों को जलाभिषेक की अनुमति नहीं है. इसके अलावा रायपुर के तमाम शिव मंदिरों में भक्तों को कोरोना गाइडलाइन का अनिवार्य रूप से पालन कराया जा रहा है. कुछ मंदिरों में गर्भगृह के अंदर प्रवेश करने पर भी रोक लगाई गई है. भक्त दूर से ही भगवान की पूजा कर रहे है. महादेवघाट के हाटकेश्वर महादेव मंदिर में इस साल कांवड़ यात्रा को अनुमति भी नहीं दी गई है.