दो बच्चों का पिता निकला बैलगाड़ी से बारात लेकर पहुंचने वाला दूल्हा, एनआरआई ने शहीद की बहन से झूठ बोलकर की शादी, रुपए ऐठे, किया शोषण

Chhattisgarh Crimes

राजनांदगांव। सप्ताहभर पहले बैलगाड़ी से बारात लेकर सुर्खियां बंटोरने वाले दूल्हे के शादीशुदा होने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि अब नवविवाहिता दुल्हन ने डोंगरगांव पुलिस में अपने नए नवेले दूल्हे के शादीशुदा होने की पुलिस में शिकायत की है। प्रारंभिक जांच में पुलिस ने दूल्हे के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। वहीं उसे गिरफ्तार भी किया गया है। बताया जा रहा है कि शैलेन्द्र साहू अमेरिका के किसी होटल में शैफ (खानसामा) का काम करता है।

अमेरिकावासी बताकर अर्जुनी के शैलेन्द्र साहू नामक युवक की शादी उस वक्त चर्चा में आई जब 11 बैलगाडिय़ों में बाराती सवार होकर पहुंचे। जंगलपुर के रहने वाली ओनिशा साहू के साथ उसने पारंपरिक रिवाजों के साथ सात फेरा लिया।

बताया जा रहा है कि युवक के अमेरिका में बसे होने के बात को भी पुलिस ने जांच के दायरे में लिया है। हालांकि आरोपी द्वारा अमेरिकी वीजा और अन्य दस्तावेज भी पुलिस के समक्ष प्रस्तुत किया है। पुलिस इन दस्तावेज की वैधता की भी जांच पड़ताल कर रही है। बताया जा रहा है कि बीती रात को अपने परिजनों के साथ दुल्हन ने अपने साथ हुए धोखाधड़ी की शिकायत की है।

यह भी बताया जा रहा है कि पहली पत्नी से उसके दो बच्चे भी हैं। इस संबंध में अंबागढ़ चौकी एसडीओपी घनश्याम कामड़े ने बताया कि दहेज और जालसाजी के तहत विवाह करने का मामला दर्ज किया गया है। आरोपी को गिरफ्तार भी किया गया है।

जंगलपुर के एक शहीद जवान पूर्णानंद साहू की बहन के साथ सप्ताहभर पूर्व उसने ब्याह रचाया। बारात के लिए पारंपरिक बैलगाड़ी पर सवार होकर उसका कुनबा दुल्हन के घर पहुंचा। इस शादी को काफी सुर्खियां मिली। बताया जा रहा है कि विवाह के दो दिन के भीतर शैलेन्द्र के शादीशुदा होने की जानकारी मिलने के बाद दुल्हन के पैर तले जमीन खिसक गई।