शराबी युवक ने बाइक में बैठे-बेठै तोड़ा दम

Chhattisgarh Crimes

गरियाबंद। जिले के ग्राम इंदागांव उपरपारा निवासी 35 वर्षीय प्रेमलाल ध्रुव की अपनी बाइक पर बैठे हालत में मौत हुई है. मृतक के परिजनों से जानकारी मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम के लिए मैनपुर भेजा. जहां डॉक्टरों ने शराब के अत्याधिक सेवन से मौत होना बताया. ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार, मृतक प्रेमलाल नशे का आदी था, आए दिन नशा करना उसकी आदत में शुमार था.

प्रेमलाल की यह आदत दो परिवारों को गहरे जख्म दे गई। प्रेमलाल गांव के एक प्रतिष्ठित एवं सम्पन्न परिवार का सदस्य था। पिता धनीराम लंबे समय तक गांव के सरपंच रहे। 7 भाइयों में एक सरकारी नौकरी में भी है। खुद प्रेमलाल भी थोड़ा बहुत पढा लिखा था। मगर उसकी गलत आदत ने ना केवल उसके परिवार को आंसू बहाने पर मजबूर कर दिया बल्कि प्रेमलाल को असमय मौत की निद्रा में सुला दिया।

यही नहीं प्रेमलाल की इस लत के कारण उसे अपनी पत्नी और दो मासूम बच्चों से अलग रहना पड़ रहा था। पत्नी उसकी नशे की आदत से परेशान थी और बीते कुछ समय से वह अपने बच्चों के साथ मायके चली गयी थी। प्रेमलाल का ससुराल इंदागांव में ही है। प्रेमलाल के नशे की लत ने माँ-बाप से उनका बेटा, एक पत्नी से उसका सुहाग ओर मासूम बच्चों के सिर से पिता का साया छीन लिया। आखिरकार नशे ने दो परिवारों को आंसू बहाने पर मजबूर कर दिया।