सर्चिंग के दौरान सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, कांकेर में हथियारों का जखीरा बरामद

Chhattisgarh Crimes

कांकेर। छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के जंगल में नक्सलियों की हथियार बनाने की फैक्ट्री का बीएसएफ के चौथी वाहिनी के जवानों ने भंडाफोड़ किया है. सुरक्षा बल के जवानों ने फैक्ट्री से दो बंदूक, एक बाइक, बंदूक में इस्तेमाल किये जाने वाले बैरल, ट्रिगर और अन्य सामान के अलावा उसे बनाने वाले औजार को भी जब्त किया है.

इस फैक्ट्री में नक्सलियों के लिए हथियार बनाया जाता था. हथियारों के साथ 7 आरोपियों को भी पकड़ा गया है, जबकि एक सदस्य अपनी बाइक मौके पर ही छोड़ के फरार हो गया. जिसकी तलाश जारी है. घटना कोयलीबेड़ा थाना इलाके के जुगड़ा गांव का है.

जानकारी के मुताबिक दूटटा के बीएसएफ केम्प से पनीडोबीर, हटारकसा और जुगरा गांव की ओर बीएसएफ की टीम गस्त के लिए निकली थी. गस्त करते समय टीम जुगरा गांव के बाहरी इलाके में पहुंची, तो वहां जंगल में एक झोपड़ी दिखी. झोपड़ी में चल रही हलचल काफी संदिध थी. जिससे टीम सतर्क हो गई और आस-पास के इलाके को घेराबंदी करने लग गई. इसी दौरान एक व्यक्ति झोपड़ी से बाहर आया, जो फोर्स को देखकर झरिया का फायदा उठाते हुए फरार हो गया. यूनिट के सभी 7 सदस्यों को पकड़ लिया गया है. पकड़े गए आरोपियों में चैती मंडावी 50 वर्ष निवासी जुगरा, अनेश दुग्गा निवासी कंदडी, सोमारी नुरेटी तोडोबेडा जिला नारायणपुर, सबदेर नुरेटी निबा बोगन, सोमजी मंडावी निवासी जुगड़ा, सुंदर लाल निवासी गोन्दुल और मंगलू राम मंडावी निवासी बोगन शामिल है.