सोनिया गांधी से ED की पूछताछ खत्म : नेशनल हेराल्ड केस में पहले दिन 3 घंटे तक हुए सवाल, 25 जुलाई को फिर बुलाया

Chhattisgarh Crimes

नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड मामले में ED ने आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से करीब 3 घंटे पूछताछ की। सोनिया को फिर से पूछताछ के लिए 25 जुलाई को बुलाया गया है। आज सोनिया गांधी से भी लगभग वही सवाल पूछे गए जो ED अधिकारियों ने राहुल गांधी से पूछे थे। ED ने इसके लिए 50 सवालों की लिस्ट तैयार की थी।

सूत्रों के मुताबिक, सोनिया गांधी से पूछताछ की सोनिया गांधी से पूछताछ अगुआई महिला अफसर मोनिका शर्मा ने की। वे ED कार्यालय में एडिशनल डायरेक्टर के पद पर हैं। वहीं, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने देशभर में इस पेशी के खिलाफ प्रदर्शन किया।

पूछताछ के विरोध में प्रदर्शन कर रहे 75 कांग्रेसी सांसदों को पुलिस हिरासत में ले लिया। इनमें मल्लिकार्जुन खड़गे, शशि थरूर, अजय माकन और पी चिदंबरम भी शामिल हैं। इनके अलावा राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट को भी हिरासत में लिया गया।

सोनिया की हेल्थ को लेकर भी इंतजाम किए गए

इंडिया टुडे के मुताबिक, ED अधिकारियों ने पूछताछ के दौरान सोनिया गांधी की तबीयत का भी खयाल रखा। उनके लिए एक मेडिकल ऑफिसर को दूसरे कमरे में बैठाया गया था। वहां प्रियंका गांधी भी मौजूद थीं। सोनिया के वकीलों को पूछताछ के दौरान मौजूद रहने की अनुमति नहीं दी गई।