आपदा प्रबंधन अधिकारी से 81 हजार रुपए की ठगी

Chhattisgarh Crimes

रायपुर. आपदा प्रबंधन अधिकारी से एक ठग ने अवसर निकाला और अपने जाल में फंसाकर उसके बैंक खाते से 81 हजार रुपए की ठगी की. ये पूरा मामला आजाद चौक थाने का है. यहां कंकालीपारा की रहने वाली तिलोत्तमा सोनी (आपदा प्रबंधन अधिकारी) ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि 8/05/2021 को बीएसएनल के सीम को वेरिफिकेशन करने की आड़ में ठगी की गई और उसे दो अलग-अलग बैंक खाते से पैसे निकाल लिए गए है. इस मामले में पुलिस ने आईपीसी की धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर ठग की तलाश शुरू कर दी है.

ठग ने उक्त अधिकार को दोपहर 2 बजे फोन पर कॉल किया और कहा कि आपका ये सिम ब्लॉक होने वाला है. इसका समय भी ठग ने 3:40 बजे का बताया. फोन बंद न हो जाएं ये सोचकर उक्त अधिकारी ने अपने बेटी से ठग को बात कराई. ठग ने उनकी बेटी को झांसे में लेकर सिम को तत्काल वैरीफाइड करने का पूरा प्रोसेस बताया. ठग ने पैसे ऐठने के लिए पीड़िता के मोबाइल पर एनीडेस्क एप्प डाउनलोड करवाया. इसके बाद BSNL Online recharge के वेबसाईट bsnl.rechargecube.in पर जाकर 10 रूपये का रिचार्ज करने कहा.

जिसके बाद पीड़िता ने अपने सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के अकाउंट नंबर 1384614574 के एटीएम कार्ड से कार्ड नंबर और सीवीवी नंबर डालकर 10 रूपये का रिचार्ज किया. जिसके बाद ठग ने कहा कि सिम कार्ड का रजिस्ट्रेशन नंबर जनरेट नहीं हो रहा है. इसलिए किसी और बैंक के कार्ड से रिचार्ज किया जाए. इसके बाद पीड़िता की बेटी ने एसबीआई के खाता नंबर 10038954223 के डेबिट कार्ड का नंबर एवं CVV नंबर डालकर फोन पे एप से 10 रूपये का रिचार्ज किया. इसके थोड़ी देर बाद ही उक्त अधिकारी के दोनो बैंक अकाउंट से करीब 81 हजार रुपए ठग ने निकाल लिए.