नशे से आजादी का पखवाड़ा मना रही गरियाबंद पुलिस, आमजन को किया जा रहा है जागरूक, रैली में सैकड़ों की संख्या में महिला कमंडो हुई शामिल

Chhattisgarh Crimes

गरियाबंद। गरियाबंद में शुक्रवार को पुलिस ने ज़िले भर से आए महिला कमंडो एवं स्कूली बच्चों के साथ मिलकर नशे के खिलाफ जागरूकता रैली निकाली। SP जेआर ठाकुर ने इस जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली पुलिस लाइन से होते हुए गांधी मैदान से तिरंगा चौक पहुँचीं पुलिस बल ले साथ सैकड़ों की संख्या में महिला कमंडो ने अमजनो को जागरूक करते हुए नशा मुक्ति पर संदेश देते हुए रैली निकाली।

जिले में नशा मुक्ति पखवाड़ा 12 से 26 जुलाई तक मनाया जा रहा है । जिला पुलिस द्वारा नशे से आजादी पखवाड़ा कार्यक्रम में जिले भर के महिला कमांडो के साथ जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन पुलिस लाइन में किया गया। मातृ शक्ति के रूप में जिले भर की महिला कमांडो पुलिस लाइन में एकत्रित होकर नगर के विभिन्न चौक चौराहों से होते हुए नशा मुक्ति के नारो के साथ रैली निकाल कर भृमण किया। इस नशा मुक्ति रैली में स्कूली छात्र छात्राओं ने भी भाग लिया । पुलिस लाईन में मातृ शक्ति को सम्बोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक जे आर ठाकुर ने कहा कि नशा एक सामाजिक बुराई है,जो लोगो के घर तबाह कर देता है ।

युवाओ में बढ़ते नशा के चलन के कारण समाज मे अपराध बढ़ रहे है नशा भटके हुए नौजवानों से अपराध करवाता है । जिससे सबसे ज्यादा महिलाएं प्रभावित होती है कंही माँ के रूप में तो कंही पत्नी,बहन,बेटी के रूप में परेशान होती है । हमे बच्चों को अच्छे संस्कार देते हुए हर प्रकार के नशे से दूर रखना होगा । नशे के सौदागरों पर अंकुश लगाना होगा । जिसके लिए मातृ शक्ति को सबसे बड़ा योगदान निभाना होगा अपने परिवार को ,पारा ,टोला,गाँव को नशे से मुक्त करना । आपके सहयोग से ही यह कार्य सम्भव होगा ।

पुलिस विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंद्रेश ठाकुर, एस डी ओ पी पुष्पेंद्र नायक,आर आई उमेश राय,थाना प्रभारी सिटी गौतम गावड़े, यातायात प्रभारी अजय सिंह, सहित पुलिस अधिकारी उपस्तिथ थे ।

Chhattisgarh Crimes