राजधानी रायपुर में देर शाम हुई जोरदार बारिश

Chhattisgarh Crimes

रायपुर। राजधानी रायपुर में देर शाम से जोरदार बारिश हुई। करीब एक घंटे से ज्यादा समय से हो रही बारिश के चलते शहर के कई इलाकों में लाईट भी गुल रही। साथ ही बारिश की वजह से कई इलाकों में पानी भराव की स्थिती भी देखने को मिली। सुबह से धूप-छांव के बाद दोपहर बाद मौसम अचानक से बदल गया। रायपुर में पिछले करीब एक घंटे से मूसलाधार बारिश हो रही है। यहां पर तेज बारिश के साथ साथ हवाएं भी चल रही है। रायपुर मौसम विभाग की माने तो ऐसा ही हाल प्रदेश के कई जिलों का है। इसी तरह से प्रदेश के कुछ इलाकों में गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है।

केंद्रीय मौसम विभाग ने पहले ही इसकी आशंका जताते हुए अलर्ट जारी किया था। मौसम का अनुमान लगाने वाली संस्‍था स्‍काईमेट के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान, मेघालय, असम के कुछ हिस्सों, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, तटीय ओडिशा, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों, विदर्भ के अलग-अलग हिस्सों, तेलंगाना, तटीय कर्नाटक के कुछ हिस्सों और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम वर्षा के साथ एक-दो स्थानों पर भारी वर्षा हो सकती है।

इस साल कई राज्‍यों में मानसूनी बारिश जमकर हो रही है। पिछले 24 घंटों की बात करें तो मेघालय, बिहार के कुछ हिस्सों, झारखंड, ओडिशा के अलग-अलग हिस्सों और दक्षिण-पूर्वी राजस्थान, तटीय आंध्र प्रदेश और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा के साथ एक-दो स्थानों पर भारी वर्षा हुई है। इसके अलावा पश्चिम बंगाल, सिक्किम, झारखंड के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़, तेलंगाना के कुछ हिस्सों, महाराष्ट्र, केरल, आंतरिक तमिलनाडु और पूर्वी राजस्थान में हल्की से मध्यम बारिश हुई है। इन राज्‍यों में अभी बारिश की संभावना बनी हुई है।