बस्तर संभाग में भारी बारिश की चेतावनी, गिर सकती है आकाशीय बिजली

Chhattisgarh Crimes

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी समेत कई जिलों में पिछले तीन दिन से बारिश नहीं हुई है. जिस कारण गर्मी बढ़ गई है. तापमान में वृद्धि हो गई है. लेकिन मौसम विभाग ने एक बार फिर बारिश की चेतावनी जारी की है. बस्तर संभाग और उससे लगे जिलों में बारिश हो सकती है. भारी वर्षा का मुख्य क्षेत्र मध्य छत्तीसगढ़ में रहने की संभावना है.

रायपुर मौसम विज्ञानी एच.पी. चंद्रा ने कहा कि उत्तर पश्चिम बिहार और आसपास एक चक्रीय चक्रवाती घेरा 3.1 किमी स्तर तक बना हुआ है. पंजाब से उत्तर पूर्व बंगाल की खाड़ी तक औसत समुद्र तल पर स्थित है. एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा बांग्लादेश और उससे लगे उत्तर पूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर 2.1 किलोमीटर से 7.6 किलोमीटर ऊंचाई पर स्थित है.

आज बस्तर संभाग में होगी बारिश

इस वजह से आज 22 जून को बस्तर संभाग और इससे लगे जिलों में एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ भारी बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा आकाशीय बिजली गिरने की भी चेतावनी जारी की गई है.

23 जून को भी बारिश की संभावना

उन्होंने ये भी बताया कि 23 जून को प्रदेश के अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है. गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की भी संभावना है. राज्य में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ भारी वर्षा होने और अकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है. प्रदेश में अधिकतम तापमान में गिरावट संभावित है. भारी वर्षा का क्षेत्र मुख्यतः मध्य छग रहने की संभावना है.