एचएनएलयू दीक्षा समारोह: चीफ जस्टिस ने स्‍टूडेंट्स से कहा, प्रो-फ्री मामले उठाएं, जैसे जस्टिस हिदायतुल्ला ने किया था

Chhattisgarh Crimes

रायपुर। हिदायतुल्ला नेशनल यूनिवर्सिटी आफ ला के पांचवें दीक्षा समारोह में सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस एन वी रमणा ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा, मैं आप सभी से अनुरोध करता हूं कि जितना संभव हो सके उतने प्रो-फ्री मामले उठाएं, जैसे जस्टिस हिदायतुल्ला ने एक युवा बैरिस्टर के रूप में किया था।

Chhattisgarh Crimes

इस देश के भविष्य को आकार देना आप पर है। आप जो राय लिखते हैं, जो नीतियां आप तैयार करते हैं, जो दलीलें आप अदालत में दाखिल करते हैं, और जिस नैतिकता को आप प्रिय मानते हैं, उसका दूरगामी प्रभाव होगा। इस दौरान स्‍टूडेंंट्स ने मुख्‍य न्‍यायाधीश एन वी रमणा के साथ सेल्‍फी ली।

Chhattisgarh Crimes

इससे पहले चीफ जस्टिस एनवी रमणा ने सीएम भूपेश बघेल से एक मुलाकात में उनकी प्रशंसा की। उन्‍होंने कहा, छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में देश में एक रोल माडल के रूप में स्थापित हो रहा है। मुख्यमंत्री को बधाई कि वो प्रदेश को एक नई दिशा की तरफ लेकर जा रहे हैं।

सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश एनवी रमणा आज रायपुर में हैं। मुख्य न्यायाधीश बेबीलोन कैपिटल होटल में आयोजित हिदायतुल्ला नेशनल यूनिवर्सिटी आफ ला के पांचवें दीक्षा समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए हैं। इस दीक्षा समारोह में मुख्यमंत्री भुपेश बघेल भी बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। कार्यक्रम की अध्यक्षता सर्वोच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति एस अब्दुल नज़ीर कर रहे हैं। न्यायमूर्ति अरूप कुमार गोस्वामी (मुख्य न्यायाधीश, छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय) और एचएनएलयू के कुलाधिपति छात्रों को डिग्री प्रदान किया।

दीक्षांत समारोह में 2015-2020 के बीएएलएलबी (आनर्स) बैच के 160 छात्रों, बीएएलएलबी (आनर्स) के 147 छात्रों व बैच 2016-2021, एलएलएम से 49 छात्र 2019-2020 के बैच, एलएलएम बैच 2020-2021 से 61 छात्र और पीएचडी के लिए 4 छात्र को डिग्री प्रदान किया गया । दीक्षा समारोह के दौरान, कुल 23 छात्रों को एचएनएलयू में अध्ययन में उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए स्वर्ण पदक से सम्मानित किया गया ।

Chhattisgarh Crimes