राशिफल 21 मार्च 2021: मकर राशि वालों का साथ देगी किस्मत, वहीं इस राशि के लोगों को हो सकता है धन लाभ

Chhattisgarh Crimes

फाल्गुन शुक्ल पक्ष की उदया तिथि सप्तमी और दिन रविवार है। सप्तमी तिथि सुबह 7 बजकर 11 मिनट तक रहेगी। फाल्गुन शुक्ल पक्ष की सप्तमी को रवि सप्तमी के रूप में मनाने का विधान है। दोपहर 12 बजकर 39 मिनट तक आयुष्मान योग रहेगा। साथ ही शाम 7 बजकर 25 मिनट तक मृगशिरा नक्षत्र रहेगा। होलाष्टक आरंभ हो रहे है। इसके अलावा सुबह 7 बजकर 11 मिनट से रात 8 बजकर 6 मिनट तक स्वर्ग लोक की भद्रा रहेगी। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन।

मेष राशि

आपका दिन परिवारवालों के साथ बीतेगा। आपका समय दिन भर बच्चों की बातों को सुनने में लगेगा। बच्चों के भविष्य के लिए उनके गुरु से परामर्श ले सकते हैं। इस राशि के दुकानदारों का दिन अच्छा रहेगा। दुकान पर ज्यादा बिक्री होने का योग बन रहा है। आपके ज्यादातर काम जो अधूरे थे वो पूरे होने के चांस है। इस राशि के न्यायाधीश कई मामलों को सुलझा देंगे। आपके सामने कई तरह के मामले चलते रहेंगे। आप उनमें ही उलझे रह सकते हैं।

वृष राशि
आपका मन आध्यात्मक की तरफ रहेगा। इस राशि के जो स्टूडेंट्स कॉमर्स की पढ़ाई कर रहे हैं उनके लिए दिन बेहतरीन रहेगा। किसी कंपनी से अकाउंटेंट की जॉब के लिए फोन आने का योग है। इस राशि के जो लोग सोने-चांदी का व्यापार करते हैं उन्हें धनलाभ हो सकता है। साथ ही दूसरे राज्य से भारी मात्रा में अंगूठी आदि बनाने का ऑडर भी मिल सकता है। लवमेट अपने पार्टनर को गिफ्ट देंगे। इससे आपके रिश्ते में मजबूती आएगी।

मिथुन राशि
आपको बिजनेस के प्रति नई योजना बनाने की जरूरत है। इस राशि के नौकरी करने वालों का प्रमोशन हो सकता है, जिससे मन प्रसन्न होगा। मेडिकल की तैयारी करने वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा। किसी हॉस्पिटल से आपको जॉब का ऑफर ई-मेल के द्वारा आ सकता है। किसी नयी जमीन से संबंधित कोई लेन-देन करने जा रहे हैं तो पहले उसकी अच्छे से जांच-पड़ताल जरूर कर लें। अविवाहितों को शादी के रिश्ते आ सकते हैं।

कर्क राशि
आपका दिन उत्तम रहेगा। कुछ फैसलों पर आप दोबारा सोच-विचार करेंगे। साथ ही आपके फैसले से आपके ऑफिस वर्करों को थोड़ी परेशानी हो सकती हैं। आप किसी को अपने विचार से सहमत कराने की कोशिश करते हैं, तो आपके लिए दिन शुभ रहेगा। अधिकारी आपसे खुश हो सकते हैं। आपकी मुलाकात नए लोगों से होगी जो आपके बिजनेस के लिए फायदेमंद साबित होगी। तरक्की के नये अवसर आपके सामने आयेगी। सेहत बहुत अच्छी रहेगी।

सिंह राशि
दिन बेहतरीन रहेगा। अपने करियर और पेशे में प्रगति के लिए हर संभव कोशिश करेंगे। मेहनत के दम पर आपका असर लोगों पर रहेगा। आपकी अन्दरूनी ताकत कार्यक्षेत्र में दिन को बेहतर बनाने में भी मददगार साबित होगी। उन लोगों से सावधान रहें जो आपको गलत राह पर ले जाने की सोचते हैं। जीवनसाथी के जीवन में बदलाव आने से खुशी का माहौल बनेगा। फर्नीचर का सामान खरीदेंगे तो आपके लिए दिन शुभ है।

कन्या राशि
आपके मन में नए-नए विचार आऐंगे। किसी नए काम की शुरुआत कर सकते है। आपका ज्यादातर समय परिवारवालों और दोस्तों की इच्छाओं को पूरा करने में निकल जाएगा। इस राशि के बिजनेसमैन कुछ बड़े बिजनेसमैन से मिलकर डील साइन कर सकते है। जिसका फायदा आपको भविष्य में अवश्य मिलेगा। जीवनसाथी के साथ पुराने किसी बात पर वाद-विवाद हो सकता है। अपने पार्टनर को मनाने के लिए आप उसे कोई रिंग गिफ्ट कर सकते है, इससे आपके रिश्ते में मिठास बढ़ेगी।

तुला राशि
आपका दिन खुशनुमा रहेगा। इस राशि के जो लोग बिजनेस करते हैं दिन उनके लिए अच्छा है आप अपने बिजनेस में काम करने के तरीकों में बदलाव कर सकते हैं। आपके रुखे व्यवहार के कारण दोस्तों के साथ अनबन हो सकती है। आपके दोस्त आपके कामों में अड़चने उत्पन्न कर सकते हैं, जिसमें आपको ही नुकसान होगा। लेकिन कई मामलों में आप बेहद व्यावहारिक भी रहेंगे। इससे आपको फायदा हो सकता है। आप कम समय में बहुत से काम निपटाने की कोशिश करेंगे।

वृश्चिक राशि
दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। किसी शुभ समाचार के मिलने का योग नजर आ रहा है। पारिवारिक रिश्तों के बीच सामंजस्य बनाने में आप सफल रहेंगे। शाम को बच्चों के साथ अच्छा टाइम बीतेगा। आपके कई दिनों से रूके हुए काम में सफलता मिल सकती है। ऑफिस के किसी काम को लेकर जल्दबाजी करने से बचें। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए भी दिन अच्छा है। लवमेट के लिए रिश्तों में मिठास भरने का दिन है।

धनु राशि
आपका दिन सामान्य रहेगा। पैसों के मामलों में किसी शर्त, किसी योजना आदि के लिए आपसे खास आग्रह भी किया जा सकता है या कोई काम करने के लिए आप पर दबाव भी बनाया जा सकता है, सावधान रहें। कोर्ट-कचहरी से जुड़े कामों में आपकी जीत हो सकती है। कोई पुराना लोन बाकी रहा हो तो वो चुका देंगे। पुराने रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं। भाइयों के साथ छोटी-मोटी बहस होने की संभावना बन रही है।

मकर राशि
आपकी किस्मत आपका साथ देगी। ऑफिस में काम को लेकर आपकी अहमियत बढ़ेगी। आप खुद के काम से ही खुश होंगे। जहां तक हो सके बड़े लोग आपके काम की तारीफ करेंगे। साथ ही कुछ जूनियर आपसे काम सीखने की इच्छा जाहिर करेंगे। इस राशि के जो लोग राजनीति के क्षेत्र से जुड़े है उनके किसी पूराने काम की तारीफ होने की संभावना है। आपकी ही कोई पुरानी योजना चल जाएगी और आपको उससे फायदा होगा। साथ ही बेरोजगारों को रोजगार मिलने के योग हैं। जिससे आपका मन प्रसन्न होगा। शाम को दोस्तों से मुलाकात होगी। डिनर करने का प्लान भी बन सकता है।

कुंभ राशि
आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा। अगर आप खुद पर भरोसा रखेंगे तो करियर को लेकर कुछ नए अवसर मिल सकते है। साथ ही आगे बढ़ने के अवसर भी मिलेंगे। इस राशि के वकीलों के लिए दिन अच्छा रहेगा। साथ ही कुछ बातों को लेकर मन में दुविधा बनी रहेगी, अपनी ही योजना को लेकर मन में संदेह भी पैदा हो सकता है। बेहतर होगा पहले अपनी दुविधा को दूर करें और धैर्य से काम करें। आप डिसीजन लेने में खुद को थोड़ा परेशान महसूस करेंगे।

मीन राशि
घर में कुछ मरम्मत या सजावट कर सकते हैं। गाड़ी की साफ-सफाई कर सकते हैं। साथ ही किचन में कोई नया सामान खरीद सकते हैं। परिवार के साथ बिताया गया समय सबसे ज्यादा आनंद का रहेगा। इसी तरह आप दूसरों को खुश रखने की कोशिश में ऊंचे-ऊंचे वादे भी कर सकते हैं। आप जरूरत से ज्यादा खर्च करने से बचें। इस राशि के नौकरी करने वालों को कंपनी में किसी नए काम की जिम्मेदारी मिल सकती है। आप उस जिम्मेदारी को बखूबी निभाओगे। आपके कामकाज की तारीफ भी होगी।