इसी साल बूढ़ा तालाब में दिखेगी विदेशी टूरिस्ट स्पॉट की चमक, ये है नगर निगम के आगे का प्लान

Chhattisgarh Crimes
रायपुर। ऐतिहासिक बूढ़ातालाब के फर्स्ट फेज का सौंदर्यीकरण राजधानीवासियों को खूब भा रहा है. वहीं दूसरा फेज भी इस साल बनकर तैयार हो सकता है. निगम ने इसकी पूरी प्लानिंग कर ली है. राजधानीवासियों को विदेशी टूरिस्ट स्पॉट की चमक अब बूढ़ा तालाब में देखने मिलेगी.

सेकंड फेज में नागरिकों को बेहतरीन सुविधाएं देने के लिए डेकयॉर्ड रेस्टॉरेंट की प्लानिंग की गई है. इसका उद्देश्य निगम की आय का माध्यम विकसित करना भी है. इस रेस्टॉरेंट की ऊपरी दो मंजिलों में मैकडॉनल्ड जैसी बड़ी फास्ट फूड कंपनियों के लिए कैफेटेरिया का इंतजाम किया जाएगा. इसका डिजाइन इस तरह से तैयार किया गया है कि बूढ़ातालाब की बोटिंग और फौव्वारे को देखते हुए यहां बैठा व्यक्ति खुद को किसी विशाल क्रूज़ के डेक पर बैठा हुआ महसूस करेगा.

जानकारी के अनुसार इस प्रोजेक्ट को भी इसी साल बरसात से पहले तक पूरा किया जा सकता है. इस बड़े प्रोजेक्ट के साथ ही नेहरू नगर की ओर जहां बड़ा गेट लगाया गया वहां पार्किंग के साथ ही सामान्य स्मार्ट चौपाटी का भी इंतजाम किया जाएगा. सेकंड फेज में 18 करोड़ रुपए खर्च का अनुमान है. वित्तीय स्वीकृति के लिए फाइल बोर्ड में गई हुई है. यह प्रक्रिया इसी सप्ताह पूरी हो जाएगी.

क्या होगी खासियत

1800 वर्ग किलोमीटर में बनेगा शिप का आकार
फर्स्ट फ्लोर में सामान्य रेस्टॉरेंट का इंतजाम
सेकंड व थर्ड फ्लोर में कियोस्कनुमा कैफेटेरिया
ऊपरी माले में मनोरंजन का भी रहेगा इंतजाम
शिप जैसी बिल्डिंग में मैकडॉनल्ड जैसी कंपनियां बुलाएंगे