एक लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार

Chhattisgarh Crimes

दंतेवाडा। जिले में एक लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार हुआ है. गिरफ्तार नक्सली के पास से आईईडी ब्लास्ट करने की सामग्री बरामद हुई है. पुलिस ने बताया कि नक्सली हत्या, आगजनी, लूट और आईईडी ब्लास्ट जैसी कई वारदातों में शामिल था. ये पूरा मामला अरनपुर थाना क्षेत्र के कोंडापारा का है. इसकी पुष्टि एसपी दंतेवाडा ने की है.

पुलिस ने बताया कि माओवादियों की उपस्थिति की सूचना के आधार पर 7 अगस्त को लगभग 12 बजे कोण्डापारा से ग्राम अरनपर भीमापारा की ओर एरिया डोमिनेशन पर निकले थे. जवान ग्राम कोण्डापारा से ग्राम भीमापारा के मध्य स्थित तालाब पहुंचे तो अचानक सुरक्षा बल की पार्टी को देखकर एक संदिग्ध व्यक्ति भागने लगा. जिसे घेराबंदी कर सुरक्षा बल द्वारा पकड़ा गया. पकड़े गये व्यक्तियों से पूछताछ करने पर अपना नाम माड़वी मासा पिता माड़वी मरका (34 वर्ष) निवासी पोरो परिया थाना गादीरास होना बताया.

गिरफ्तार इनामी नक्सली के कब्जे से एक नक्सल बैनर, दो इलेक्ट्रोनिक डेटोनेटर, बिजली का तार 15 मीटर मय स्वीच, 13 जिलेटिन स्टिक, तीन पेसिल सेल, कोडेक्स वायर, एक पिठू एवं अन्य दैनिक उपयोगी समाग्री बरामद किया गया.

गिरफ्तार माओवादी क्षेत्र में माओवादियों के बड़े लीडरों के आने पर उनके लिए संत्री ड्यूटी करना, रोड़ खोदकर मार्ग बाधित करना, भोजन व्यवस्था करना, गांव में मीटिंग आयोजित करना और पुलिस पार्टी की सूचना माओवादियों तक पहुंचाने का काम करता था. छत्तीसगढ़ सरकार की नई इनाम पॉलिसी के तहत जनमिलिशिया कमाण्डर पर 1 लाख रुपए का इनाम घोषित है.