गरियाबंद जिले की नवपदस्थ एसपी पारुल माथुर की दो टूक, अच्छे के साथ अच्छा और बुरे के साथ होगा बुरा बर्ताव

Chhattisgarh Crimes

गरियाबंद। जिले की नवपदस्थ एसपी पारुल माथुर ने आज मीडिया से हुई बातचीत में अपने इरादे साफ कर दिए है। उन्होंने कहा कि अच्छे लोगों के साथ अच्छा और बुरे लोगो के साथ बुरा बर्ताव किया जाएगा। आगे उन्होंने कहा कि वे बातें करने की बजाय काम करने में विश्वास रखती है। आने वाले वक्त में उनका काम लोगो को दिखने लगेगा।

मीडिया से बातचीत में एसपी पारुल ने कहा कि फरियादियों की समस्या का त्वरित निराकरण और महिलाओं से जुड़े मामलों में गंभीरता से कार्रवाई करना उनकी पहली प्राथमिकता में शामिल रहेगा। इसके अलावा पेंडिंग मामलों को भी जल्द से जल्द निराकरण किया जाएगा। इसके लिए उन्होंने सभी थाना प्रभारियों को अपराध निकाल और चालान पेश करने के निर्देश भी जारी कर दिए है।

उन्होंने बताया कि किसी नक्सली जिले में ये उनकी पहली पोस्टिंग है। पदभार ग्रहण करते ही सबसे पहले उन्होंने नक्सल सेल से सम्बंधित जानकारी ली है। उन्होंने कहा कि नक्सलियों को मुख्यधारा से जोड़ने के लिए सरकार की आत्मसमपर्ण नीति को बढ़ावा दिया जाएगा इसके अलावा जरूरत पड़ने पर सीआरपीएफ एवं पैरा मिलट्री के साथ मिलकर नक्सलियों के विरुद्ध फ्रंटफुट पर खेलने की रणनीति से भी पीछे नही हटा जाएगा।

छत्तीसगढ़ी पृष्टभूमि से ताल्लुक रखने वाली 2008 बैच की आईपीएस पारुल माथुर ने कहा कि अपराधों को रोकने के लिए किरायेदारों की सूची अपडेट करना, यातायात व्यवस्था सुधरना, हीरा तस्करी रोकना, ओडिसा बॉर्डर से जुड़ी निगरानी रखने के अलावा शहर गांव से जुड़ी उन सभी समस्याओं का प्राथमिकता के साथ निराकरण किया जाएगा जो उनके संज्ञान में आएंगी।