OMG! एक सपने ने महिला को बनाया करोड़पति, आखिर कैसे खुली किस्मत

Chhattisgarh Crimes

कनाडा।  कोरोना वायरस महामारी की वजह से एक महिला को नौकरी से निकाल दिया गया, लेकिन इसके कुछ वक्त बाद ही वह 437 करोड़ रुपये की मालकिन बन गई. असल में कनाडा के टोरंटो में रहने वाली इस महिला ने एक लॉटरी में 60 मिलियन अमेरिकी डॉलर की राशि जीत ली. लेकिन महिला को लॉटरी में इतनी बड़ी रकम नहीं मिली होती, अगर उनके पति ने एक सपना नहीं देखा होता! आइए जानते हैं कैसे एक सपने की वजह से महिला सैकड़ों करोड़ की मालकिन बनी? सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, 57 साल की महिला, डेंग प्रवतुडोम का कहना है कि उनके पति ने 20 साल पहले एक सपना देखा था. सपने में उन्हें लॉटरी के टिकट खरीदने के लिए कुछ खास नंबर्स के बारे में पता चला. इन्हीं नंबर्स की वजह से महिला लॉटरी में 437 करोड़ रुपये जीत सकी.

दो बच्चों की मां डेंग पिछले 20 साल से लॉटरी के टिकट खरीदती आई थी. हर बार वह उन्हीं नंबर्स के टिकट खरीदती थी जो पति ने सपने में देखा था. आखिरकार दो दशक के इंतजार के बाद महिला को कामयाबी हाथ लग गई. कनाडा के ओन्टरियो लॉटरी एंड गेमिंग ने डेंग के 437 करोड़ रुपये जीतने की पुष्टि की है. दिलचस्प बात यह है कि लॉटरी में इतनी बड़ी रकम जीतने की पहली जानकारी महिला को अपने पति से ही मिली.

डेंग ने बताया- ‘437 करोड़ रुपये जीतने की खबर सुनकर मैं बेहद खुश हो गई और मुझे रोना भी आ गया. मैं पहली बार में भरोसा ही नहीं कर सकी.’ डेंग को एक वर्चुअल सेलिब्रेशन प्रोग्राम में चेक सौंपा गया. डेंग ने बताया कि वह लॉटरी के पैसे से घर खरीदने जा रही है और फिर पूरी दुनिया घूमने पर पैसे खर्च करेगी. डेंग करीब 40 साल पहले 14 भाई-बहनों के साथ अमेरिका के लाओस से कनाडा आ गई थी. उन्होंने बताया कि परिवार को मदद करने के लिए वे और उनके पति को काफी मेहनत करनी होती थी.