रायपुर AIIMS में शुरू हो गई OPD, दूसरी लहर की वजह से लगी थी रोक

Chhattisgarh Crimes

रायपुर। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) रायपुर में OPD सेवा फिर से शुरू कर दी गई है। 7 जून को इसके पहले दिन 700 से ज्यादा मरीज पहुंचे। एम्स की ओपीडी के लिए लोगों को ऑन लाइन रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। जानकारी के मुताबिक हर दिन सुबह 9 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक ब्रॉड स्पेशियल्टी विभागों में अधिकतम 50 और सुपर स्पेशियल्टी विभाग में अधिकतम 20 मरीजों चेकअप करवा सकेंगे। इस दौरान मरीज और परिजनों को कोविड-19 गाइडलाइंस का भी पालन करना होगा, जैसे मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग वगैरह।

20 दिनों से बंद थी ये सर्विस

एम्स के निदेशक प्रो. डॉ. नितिन एम. नागरकर ने बताया कि पहले चरण में हम लिमिटेड संख्या में ही मरीज की जांच करेंगे। ब्रॉड स्पेशियल्टी में पुराने 30 और 20 नए रोगी शामिल होंगे। इसी प्रकार सुपर स्पेशियल्टी में 10 नियमित और 10 नए रोगी शामिल होंगे। ओपीडी के लिए आने वाले लोगों को पहले https://ors.gov.in/index.html के जरिए से ऑनलाइन पंजीयन करना होगा। ये लिंक एम्स की वेबसाइट पर भी उपलब्ध है। मरीज के साथ हम सिर्फ एक परिजन को ही आने की अनुमति दे रहे हैं। 17 अप्रैल से ओपीडी बंद थी।

हर बुधवार को ब्रेस्ट कैंसर क्लीनिक

स्पेशल ब्रेस्ट कैंसर क्लीनिक को सप्ताह में हर बुधवार को दोपहर 2 से 4 बजे के बीच डी ब्लाक स्थित सर्जरी विभाग में डॉ. राधाकृष्ण रामचंदानी के निर्देशन में संचालित किया जाएगा। एक सप्ताह की समीक्षा के बाद ओपीडी सेवाओं के बारे में पुनः निर्णय लिया जाएगा। हो सकता है इसे सप्ताह में बढ़ाया जाए, इस दौरान टेलीमेडिसिन की सुविधा पूर्व की भांति जारी रहेगी।