कोविड के चुनौती काल में अधिक मजबूत होकर उभरा है संगठन : अमित गौतम

बिलासपुर में जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन की बैठक सम्पन्न

Chhattisgarh Crimes

रायपुर। छत्तीसगढ़ जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन की जिला इकाई की बैठक दिनांक 19 दिसंबर को अनुभव भवन में सम्पन्न हुआ । संगठन को अस्तित्व में आए 2 वर्ष से अधिक का समय हो चुका है एवं राज्य के सभी जिलों में संगठन का विस्तार भी हो चुका है।

बिलासपुर बैठक में संगठन के प्रदेश अध्यक्ष अमित गौतम, प्रदेश महासचिव सेवक दास दीवान, प्रदेश उपाध्यक्ष महेश आचार्य, प्रदेश सह सचिव राजेश वैष्णव और मेघनाथ जोशी उपस्थित थे।
प्रदेश अध्यक्ष ने सदस्यता नवीनीकरण नए सदस्यों को पत्रकारिता की वर्तमान चुनौतियां और पत्रकारों के सकारात्मक कार्यों पर अपना वक्तव्य दिया। उन्होंने कहा कि वर्ष 2020 जिस तरह पूरे देश और समाज के लिए संकट का समय था वैसे भी पत्रकारिता के लिए भी रहा। विदेश में ही कई पत्रकारों ने समाचार संकलन करते हुए कोविड-19 के कारण अपना जीवन संकट में डाला कुछ बीमार होकर बाहर आ गए और कुछ साथी बिछड़ भी गए। कार्यक्रम के दौरान संगठन अपने हर दिवंगत साथी के लिए श्रद्धा सुमन अर्पित करता है ।

उन्होंने बताया कि वर्ष 2021 के प्रथम माह में राजधानी में एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। जिसमें अब तक के कामों की समीक्षा के साथ आगामी कार्ययोजना बनेगी। प्रदेश महासचिव सेवक दास दीवान ने अपने उद्बोधन में कहा कि किसी भी संगठन के लिए अनुशासन बेहद महत्वपूर्ण है। पद की लालसा के बिना भी बतौर साधारण सदस्य बेहद महत्वपूर्ण कार्य किए जा सकते हैं । यदि किसी भी सदस्य का सुझाव संगठन हित में है तो वह सदा स्वागत योग्य है उन्होंने कहा कि जैसे आज एक सदस्य ने बेहद समचीन सुझाव दिया जिसके तर्ज पर जिला स्तर पर संगठन के सदस्यों की संपर्क सूची पीडीएफ करके सदस्यों के बीच वितरित की जा सकती है ।

बैठक में बिलासपुर जिला इकाई का विस्तार जिला इकाई के अध्यक्ष अनिल शुक्ला तथा महासचिव मनीष शरण की अनुशंसा से किया गया।

कार्यक्रम में उपस्थित संभागीय अध्यक्ष शशांक दुबे संभागीय सचिव अजीत सिंह तथा जिला इकाई के पदाधिकारी अनिल शुक्ला, मनीष शरण ,पंकज खंडेलवाल,पवन गोयल, शीतला प्रसाद त्रिपाठी, संजीव सिंह,दुर्गा पटेल,प्रांजल पाटले, अंजली भट्ट, श्यामता साहू,सुधीर सुमन,अजित राठौर उपस्थित थे।

जिले की कार्यकारिणी का विस्तार सर्वसम्मति से किया गया जिसमें रविंद्रर विश्वकर्मा को जिला उपाध्यक्ष,प्रतीक्षा गुप्ता, हरीश मोहिते, संतोष साहू को जिला सचिव तथा शुभम गुप्ता, प्रतीक सोनी, सुुमन लता गुप्ता को सचिव पद पर नियुक्त किया गया ।