पुलिस ने चेकिंग के दौरान युवक से बरामद किया 15 लाख कैश, पूछताछ जारी

Chhattisgarh Crimes

कवर्धा। छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में पुलिस ने एक युवक के पास से 15 लाख कैश जब्त किया है. बोडला पुलिस ने चेकिंग के दौरान कार से पैसों को बरामद किया है. कार में 500 और 2 हजार के नोटों का बंडल मिला है. युवक पैसों से संबंध में कोई भी पुख्ता दस्तावेज पेश नहीं कर सका है. पुलिस ने पैसा जब्त कर युवक को कोर्ट में पेश किया है. मामले की जांच जारी है.

मिली जानकारी के मुताबिक मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले से युवक इमरान खान 15 लाख कैश लेकर बुलेरों वाहन से कहीं जा रहा था. पुलिस ने चेकिंग के दौरान युवक के पास से 15 लाख रुपए बरामद किया है. पुलिस की पूछताछ युवक में संतुष्ट जवाब नहीं दे सका. दस्तावेज भी नहीं दिखा सका. जिस आधार पर संदिग्ध मानकर पुलिस ने उसके खिलाफ धारा 102 के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार जिस इलाके से युवक जिले के बोड़ला पहुंचा था, वो इलाका बीहड़ जंगल और नक्सलियों का गढ़ माना जाता है. इसके पहले भी इस क्षेत्र के जंगलों में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो चुकी है. कहीं युवक इतनी मोटी रकम नक्सलियों से लेकर तो नहीं आ रहा था. कहीं नक्सलियों की मदद तो नहीं कर रहा था. इसलिए फिलहाल मामला संदिग्ध है.

इस संबंध में एसपी शलभ सिन्हा ने बताया कि युवक से पूछताछ करने में पता चला है कि वो 15 लाख कैश लेकर बुलेरों गाड़ी से किसी व्यापारी को देने जा रहा था. युवक इमरान खान पैसे के संबंध में कोई कागजात नहीं दिखा पाया. जिस आधार पर युवक को गिरफ्तार किया गया है. मामले की जानकारी इनकम टैक्स विभाग को दे दी गई है. मामले में आगे की जांच जारी है.