“आइटम गर्ल’ पर सियासत : मंत्री कवासी लखमा बोले-यह आदिवासियो का अपमान, बयान के लिए माफी मांगे अजय चंद्राकर

Chhattisgarh Crimes
रायपुर। आबकारी मंत्री कवासी लखमा और अजय चंद्राकर आमने सामने हैं। एक बयान में भाजपा के विधायक और पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने कवासी को आइटम गर्ल तक कह दिया। अजय चंद्राकर के बयान के बाद सियासत तेज हो गई है। इस बयान को लेकर आबकारी मंत्री ने पत्रकार वार्ता ली। मंत्री कवासी लखमा ने चंद्राकर के बयान को आदिवासी समाज का अपमान बताया है। उन्होंने इस बयान के लिए अजय चंद्राकर को माफी मांगने को कहा है।

मंत्री कवासी लखमा ने कहा, अजय चंद्राकर ने उनके लिए आइटम गर्ल शब्द प्रयोग कर उनका ही नहीं बस्तर के आदिवासी समाज का भी अपमान किया है। उनकी भावना और आत्मसम्मान को ठेस पहुंची है।

चंद्राकर का बयान आने के बाद उनको बस्तर के तमाम समाज प्रमुखों का फोन आ रहा है। लोग इसे अपमानजनक बताकर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। कवासी लखमा ने कहा, अपने इस बयान के लिए अजय चंद्राकर सार्वजनिक रूप से माफी मांगे। अगर ऐसा नहीं हुआ तो आदिवासी समाज सड़क से सदन तक लड़ाई लड़ने को तैयार है। समाज अजय चंद्राकर को बस्तर में घुसने नहीं देगा।

कवासी लखमा ने कहा, वे भाजपा नेतृत्व से भी पूछना चाहते हैं कि वे अजय चंद्राकर के इस बयान से सहमत हैं। क्या रमन सिंह इस बात से सहमत हैं। क्या विष्णुदेव साय और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक अपने विधायक के इस बयान से सहमत हैं। अगर नहीं हैं तो भाजपा बताए कि वह क्या कार्रवाई कर रही है।