रिश्ते हो रहे तार-तार: बड़े भाई ने छोटे भाई को उतारा मौत के घाट

Chhattisgarh Crimes

जांजगीर-चांपा। जमीन विवाद में एक बड़े भाई ने अपने छोटे भाई की हत्या (murder) कर दी। आरोपी ने अपने छोटे भाई के सिर पर धारदार फरसा मारकर उसे मौत (murder) के घाट उतार दिया। इतना ही नहीं आरोपी ने छोटे भाई की पत्नी तक को मारने का प्रयास किया, लेकिन महिला ने जैसे-तैसे भागकर अपनी जान बचाई। फिलहाल आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गया है.

पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि मृतक छोटेलाल और उसकी पत्नी संतोषी घर में सोए हुए थे. तभी इस बीच मौका पाकर मृतक का बड़ा भाई घर में घुस आया और उसने अपने छोटे भाई छोटेलाल पर धारदार फरसा से हमला कर दिया। इस हमले में छोटेलाल की मौत हो गई. इसके बाद आरोपी ने मृतक की पत्नी को भी मारने के लिए दौड़ाया, लेकिन किसी तरह वो अपने 1 वर्षीय बच्चे को लेकर भाग निकली।

इसके बाद मामले की सूचना पुलिस तक पहुंची। जिस पर मध्य रात्रि को ही आरक्षी केंद्र जयजयपुर के पुलिस स्टाफ दल बल के साथ ग्राम तुषार में पहुंचे और आरोपी को पकड़कर थाणे ले आए. पूछताछ में मृतक के बड़े भाई नंद कुमार ने लोहे के फरसे से मृतक छोटेलाल के गर्दन पर हमला कर हत्या करना स्वीकार किया। फिर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में पेश किया, जहॉ से आरोपी नंदकुमार को न्यायिक रिमाण्ड पर जेल भेज दिया गया.