स्पाइस जेट की फ्लाइट SG-723 के इंजन में लगी आग, बाल बाल बचे 185 यात्री

Chhattisgarh Crimes

पटना। पटना एयरपोर्ट पर रविवार को स्पाइस जेट की फ्लाइट SG-723 के इंजन में आग लग गई। विमान पटना से दिल्ली जा रहा था। आग लगने के बाद फ्लाइट की सुरक्षित लैंडिंग कराई गई है। आग लगने से इंजन से धुआं निकलने लगा।

पटना में स्पाइस जेट के विमान में हादसा सवालों के घेरे में हैं। DGCA ने कहा कि पक्षी के टकराने से इंजन में आग लगी। इसके बाद विमान की सेफ लैंडिंग करवाई गई, लेकिन 18 नंबर सीट पर बैठी एक युवती शिब्बु सुमन ने दैनिक भास्कर से कहा कि टेक ऑफ के वक्त की इंजन से अजीब सी आवाज आ रही थी, जो नॉर्मल साउंड से अलग थी। 18 से 22 नंबर सीट के पास विमान के विंग्स थे। वहीं से बहुत तेज आवाज आ रही थी। विमान से पक्षी नहीं टकराया था। ये मेंटेनेंस की प्रॉब्लम थी।

विमान ने रविवार दोपहर 11.55 पर उड़ान भरी थी। उड़ान भरते समय ही तेज धमाके के साथ लेफ्ट विंग में आग लग गई। 10 मिनट बाद पायलट ने सूझबूझ से विमान को एयरपोर्ट पर लैंड करा लिया। सभी यात्री एयरपोर्ट के अंदर ही हैं। दूसरी फ्लाइट से सभी को शाम 4 बजे दिल्ली भेजने की तैयारी की जा रही है।

कोई भी यात्री घायल नहीं

फ्लाइट में 185 यात्री सवार थे। फ्लाइट को सुरक्षित लैंड करा लिया गया है। फिलहाल यात्रियों को बाहर निकाल लिया गया है। किसी के घायल होने की कोई सूचना नहीं है। अधिकारियों का कहना है कि जांच के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा कि किस वजह से इंजन में आग लगी है।

3 पंखे क्षतिग्रस्त हुए

स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने कहा- पटना-दिल्ली स्पाइसजेट फ्लाइट का कॉकपिट क्रू रोटेशन के दौरान टेक-ऑफ के बाद इंजन नंबर 1 पर संदिग्ध पक्षी से टकराया था। एहतियात के तौर पर फ्लाइट कैप्टन ने इंजन नंबर 1 को बंद कर दिया और पटना लौट गए। उड़ान के बाद के निरीक्षण से पता चलता है कि पक्षी की चपेट में आने से 3 पंखे क्षतिग्रस्त हो गए।

तेज आवाज के साथ लगी आग, उठने लगा धुआं

घटना के प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक एयरपोर्ट के उड़ान भरते ही उसमें तेज धमाका हुआ। आवाज इतनी जोरदार थी कि सभी सहम गए। इसके बाद आग की लपटें उठने लगी। एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी मच गई।