स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय ने कल से होने वाले सारे एग्जाम किया स्थगित

Chhattisgarh Crimes

रायपुर। तकनीकी विश्वविद्यालय की 15 दिसंबर से प्रारंभ होने वाली परीक्षा स्थगित हो गई है। दरअसल स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय भिलाई द्वारा प्रदेश में 15 दिसंबर से प्रारंभ होने वाली विश्वविद्यालय परीक्षा वैश्विक महामारी कोविड-19 के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए स्थगित कर दी गई है। ये एग्जाम कराने के लिए सीएसवीटीयू ने छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों के शासकीय पॉलिटेक्निक कालेजों में सेंटर बनाया था।

सीएसवीटीयू बीई के सातवें सेमेस्टर, बी फामेर्सी सातवां सेमेस्टर, डिप्लोमा इंजीनियर पंचम सेमेस्टर, बी आर्किटेक्चर नवम सेमेस्टर, डी फामेर्सी प्रथम वर्ष (रेग्युलर एवं बैकलॉग) की परीक्षाएं 15 दिसंबर से होनी थी। टाइम टेबल से लेकर यूनिवर्सिटी ने राज्य में 71 एग्जाम सेंटर हैं।

सीएसवीटीयू ने इससे पहले भी आॅफलाइन एग्जाम को लेकर आदेश निकाला था। लेकिन विरोध के कारण बाद में आॅनलाइन किया गया। इस बार भी सीएसवीटीयू के कुलसचिव ने आॅफलाइन एग्जाम का आदेश निकाल दिया। जिसका विरोध हुआ। अब परीक्षा स्थगित हो गई।
पिछले कुछ दिनों से हुए तमाम विरोध प्रदर्शन और छात्रों की मांग के बावजूद सीएसवीटीयू ने आॅफलाइन एग्जाम के लिए शेड्यूल जारी किया था। परीक्षाएं प्रदेश के 71 परीक्षा केंद्रों में आयोजित होने वाली थी। जिले के दुर्ग-भिलाई में 31 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। जहां परीक्षार्थी कॉलेज में जाकर परीक्षा देते।

जारी आदेश अनुसार देश एवं प्रदेश में कोविड-19 महामारी की स्थिति को देखते हुए 15 दिसम्बर 2020 से प्रारंभ होने वाली विश्वविद्यालयीन की परीक्षायें स्थगित की जाती है।