राहुल के रेस्क्यू ऑपरेशन में शामिल टीमों का मुख्यमंत्री निवास में आज होगा सम्मान

Chhattisgarh Crimes

रायपुर. छत्तीसगढ़ के इतिहास में सबसे बड़े रेस्क्यू ऑपरेशन राहुल में शामिल बचाव दल का मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सम्मान करने जा रहे हैं. सम्मान समारोह का आयोजन गुरुवार को मुख्यमंत्री निवास में होगा. मासूम राहुल के सफलतापूर्वक रेस्क्यू पर मुख्यमंत्री ने बचाव दल में शामिल सभी विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों को बधाई व शुभकामनाएं दी हैं.

गौरतलब है कि जांजगीर-चांपा जिले के पिहरीद में 11 वर्षीय राहुल साहू 10 जून की दोपहर करीब 2 बजे खेलते वक्त घर के नजदीक ही खुले बोरवेल के गड्ढे में गिर गया था. इसकी सूचना मिलने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर जिला प्रशासन ने तत्काल राहुल के रेस्क्यू के प्रयास शुरू कर दिए थे.

104 घंटे तक लगातार डटे रहे अधिकारी-कर्मचारी

बोरवेल में 60 फीट की गहराई में फंसे राहुल के रेस्क्यू के लिए भौगोलिक कठिनाइयों को ध्यान में रखते हुए तकनीकी विशेषज्ञों की मदद ली गई. इस कार्य में जिला प्रशासन के साथ पुलिस प्रशासन, एसडीआरएफ, एनडीआरएफ, सेना, होमगार्ड्स सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारी शामिल रहे. शुरुआत से लेकर रेस्क्यू पूरा होने तक तकरीबन 104 घंटे इन सभी विभागों के अधिकारी-कर्मचारी घटना स्थल पर अनवरत डटे रहे और अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाते रहे. एक मासूम की जिंदगी को बचाने में पूरे समर्पण से जुटे अधिकारी-कर्मचारियों के सम्मान में समारोह का आयोजन किया जा रहा है.