बहू ने टांगी से वार कर की सास की हत्या

Chhattisgarh Crimes

सूरजपुर. बहू ने टांगी से मारकर सास की हत्या की थी. पुलिस ने 24 घंटे में अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाई. मामला थाना प्रतापपुर का है. ग्राम चंदेली निवासी सफानो बाई की मौत के संबंध में पुलिस सहायता केन्द्र मेडिकल कालेज अम्बिकापुर से शून्य में मर्ग डायरी प्राप्त होने पर नंबरी मर्ग कायम कर जांच की गई. मृतिका सफानो बाई को शाम करीब 7 बजे अज्ञात व्यक्ति द्वारा धारदार हथियार से सिर में प्रहार कर प्राणघातक चोट पहुंचाने से हत्यात्मक प्रकृति का मृत्यु होना पाए जाने पर थाना प्रतापपुर में धारा 302 भादसं. के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया.

मामले की सूचना पर पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू ने प्रकरण की सूक्ष्मता से विवेचना करते हुए अज्ञात आरोपी की पतासाजी कर जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए. एसडीओपी प्रतापपुर अमोलक सिंह के मार्गदर्शन में थाना प्रतापपुर पुलिस के द्वारा मामले के सभी पहलुओं पर गंभीरतापूर्वक विवेचना किया गया इसी दौरान जानकारी मिली कि मृतिका सफानो बाई की बड़ी बहू लुन्ती बाई अपने सास को पसंद नहीं करती थी. संदेह के आधार पर मृतिका की बहू लुन्ती बाई से कड़ाई से पूछताछ करने पर सास की हत्या करना स्वीकार की.

स्वीकार करते हुए बताया कि घटना दिनांक के शाम को बाड़ी तरफ से घर आने पर दरवाजा के पास सास को सोई देखकर घर अंदर जाने पर उसकी सास द्वारा उठने पर मारपीट करने की आशंका पर टांगी से प्राणघातक हमला कर गंभीर चोट पहुंचाया और टांगी को बाड़ी में छुपा देना बताया. आरोपी लुन्ती बाई पति दशरथ उम्र 46 वर्ष निवासी ग्राम चंदेली के निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त टांगी जप्त कर गिरफ्तार किया गया.