एक दिवसीय राम नाम सप्ताह के शुभारंभ कार्यक्रम में पहुंचे छत्तीसगढ़ क्राइम्स के संपादक, भगवान राम की भक्ति में डूबा पूरा तालेसर गांव

Chhattisgarh Crimes

गरियाबंद। गरियाबंद जिला अंतर्गत छुरा ब्लॉक के तालेसर गांव में अनंत चतुर्दशी के उपलक्ष्य में एक दिवसीय राम नाम सप्ताह का आयोजन किया गया है। उपरोक्त आयोजन के शुभारंभ समारोह में छत्तीसगढ़ क्राइम्स समाचार पत्र के संपादक के.सी. सुनील ने बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत किया।

Chhattisgarh Crimes

प्रदेश के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल जतमई से सटे गांव तालेसर में सुबह राम नाम सप्ताह आयोजन का शुभारंभ समारोह रखा गया जिसकी अध्यक्षता जतमई सेवा समिति अध्यक्ष राधेश्याम ध्रुव व जतमई सेवा समिति के उपाध्यक्ष गिरधर राम धु्व ने किया। वहीं विशेष अतिथि के रूप में ग्राम पंचायत गायडबरी की सरपंच श्रीमती दुलारी बाई, पंच श्रीमती दिलेश्वरी धु्रव, श्रीमती चंद्रिका धु्रव, ग्रामीण अध्यक्ष कुशलराम धु्रव, अध्यक्ष वन समिति सुकुल राम यादव, ग्राम सचिव टीकम राम मौजूद थे।

Chhattisgarh Crimes

समारोह का शुभारंभ मुख्य अतिथि द्वारा भगवान राम के तैल्य चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलित कर किया गया। तत्तपश्चात मंच पर अतिथियों का स्वागत गुलाल लगाकर किया गया। शुभारंभ अवसर पर आयोजन समिति द्वारा अतिथियों का सम्मान शाल, श्रीफल भेंटकर किया गया।

Chhattisgarh Crimes

मुख्य अतिथि की आसंदी से छत्तीसगढ़ क्राइम्स समाचार पत्र के संपादक के.सी. सुनील ने भगवान राम से गांव के साथ-साथ क्षेत्रवासियों की खुशहाली की प्रार्थना करते हुए आयोजन समिति को इस तरह कार्यक्रम आयोजित करने के लिए साधुवाद दिया। शुभारंभ समारोह को वन समिति अध्यक्ष सुकुल राम यादव ने संबोधित करते हुए भगवान राम के बताये मार्ग पर चलने की अपील उपस्थितजनों से किया।

यहां पर हम आपको बता दें कि तालेसर के ग्रामीणों द्वारा प्रतिवर्ष रामनाम सप्ताह का आयोजन किया जाता है। इस वर्ष के आयोजन में 11 मंडलियों को आमंत्रित किया गया है जो निरंतर राम नाम का जाप करेगें। इस आयोजन का समापन 10 सितम्बर को होगा। वहीं आज ग्रामीणों द्वारा महाभंडारा का भी आयोजन किया गया है।

इस मौके पर भुवन विश्वकर्मा, गंगाराम, गणेश राम, माखन, श्रवण, पूरन, शत्रुघन धु्रव, लोमश, जितेन्द्र, संतुराम, रामकिर्तन, कमलेश, शिवराम, भगतराम, देवाराम सहित भारी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।