धनतेरस पर गुलजार रहा बाजार

Chhattisgarh Crimes

रायपुर। छत्तीसगढ़ में दिवाली से पहले धनतेरस के दिन बाजार गुलजार रहे. शहर से गांव तक कारोबार चमकता दिखा. दुकानदार और खरीदार दोनों के चेहरे पर खुशी देखने को मिली. कोरोना काल के बाद बाजार ठप पड़े थे, लेकिन सरकार की योजनाएं औऱ किसानों के खाते में दिए पैसे बाजार में नजर आए. छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार ने त्योहार से पहले राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत किसानों के खातों में 1500 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए थे, जिससे आज बाजारों में भारी भीड़ देखने को मिली. पुरानी रौनक बाजार में लौटती दिखी.

भूपेश बघेल सरकार गोधन न्याय योजना, राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत गरीबों और किसानों को करोड़ों रुपये दी है, जिससे दिवाली का बाजार गुलजार नजर आया. सराफा बाजार, ऑटोमोबाइल्स सेक्टर, कपड़ा बाजार, इलेक्ट्रॉनिक्स, मशीनरी-हैवी व्हीकल्स समेत सभी सेक्टरों ने करोड़ों का कारोबार किया है. अनुमान लगाया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ में 2100 से 2200 करोड़ का कारोबार धनतेरस के दिन हुआ है.

छत्तीसगढ़ में इस धनतेरस कई तरह की तस्वारें देखने को मिली. गांव के लोग भी बाइक औऱ कार खरीदते नजर आए, जो सरकार दिए पैसे से देखने को मिला. सरकार ने गरीबों के जेब में पैसा डाला है, जिससे आज बाजार गुलजार नजर आए. लोग दिल खोल के खरीदारी करते दिखे. राजीव गांधी किसान न्याय योजना से लेकर अन्य योजनाओं आज खुशियां में तब्दील होती दिखी. ऑटो मोबाइल सेक्टर उछाल पर रहा.