7 दिनों से लापता कपड़ा व्यापारी को पुलिस ने आखिरकार खोज निकाला, प्रेमिका के साथ रहने रची थी मौत की साजिश, ऐसे हुआ खुलासा

Chhattisgarh Crimes

भिलाई. 7 दिनों से लापता कपड़ा व्यापारी को पुलिस ने आखिरकार खोज निकाला. व्यापारी अपनी ही मौत की साजिश रचने के फिराक में लापता हो गया था. इसके अलावा पुलिस को गुमराह करने अपनी बाइक और मोबाइल को खारुन नदी के पास फेंक कर भाग निकला था.

बाइक मिलने के बाद से पुलिस युवक की खोजबीन में जुटी रही, लेकिन उसके बारे में कोई खोज खबर नहीं मिल पा रही थी. इस दौरान बाजार चौक स्थित जय कलेक्शन के संचालक जय कुमार साहू नेपाल और यूपी घूमता रहा, लेकिन कुम्हारी पुलिस परेशान होती रही. अपने दुकान को रात में बंद कर 28 मई को बाइक से घर जाने के लिए निकला जय देर रात तक घर नहीं पहुंचा था.

अचानक लापता हो जाने से परिजन समेत पुलिस विभाग भी परेशान हो गया था. परिजनों ने रिश्तेदार समेत आसपास खोजबीन करने के बाद जय के बारे में कोई जानकारी नहीं मिलने पर कुम्हारी पुलिस से शिकायत की थी. इस दौरान पुलिस खारुन नदी में गोताखोरों की मदद से खोजबीन की. पुलिस जांच में पता चला कि जय यूपी भागा है और वहां से परिवार को अलग नंबरों से फोन करता है.

मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया व्यापारी

पुलिस ने उक्त नंबर को ट्रेस किया तो पता चला कि जय का मोबाइल लोकेशन यूपी है. इसके बाद तुरंत टीम को रवाना किया गया. पुलिस को पता चला कि जय यूपी से नेपाल घूमने निकल गया. पुलिस ने बताया कि कपड़ा व्यापारी जय कुमार साहू का मोबाइल लोकेशन रायपुर में मिलने पर लोकेशन सर्च उसे रायपुर स्थित दुर्गा कॉलेज श्रीराम मंदिर के पास से पकड़ा. पूछताछ करने पर युवक ने पुलिस को बताया कि प्रेम प्रसंग के चलते वह फरार हो गया था.

जय पहले से शादीशुदा है और उसके बच्चे भी हैं. इसके बाद भी जय का अन्य युवती के साथ प्रेम प्रसंग है. पुलिस संदेह जता रही है कि जय मौत की कहानी गढ़कर जिस युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा है उसके साथ रहना चाहता था. फिलहाल पुलिस मामले को लेकर जांच कर रही है. सीएसपी कुम्हारी विश्वास चंद्राकर ने बताया कि लापता हुए व्यापारी को पुलिस ने सुरक्षित रायपुर से बरामद किया है. वह मौत की साजिश रचने की फिराक में था, जिसे पुलिस ने नाकाम साबित कर दिया. फिलहाल जांच जारी है, जो भी तथ्य सामने आएंगे उसी आधार पर कार्रवाई की जाएगी.