रायपुर में आज नहीं कल निकलेगी गणेश विसर्जन की झांकियां

Chhattisgarh Crimes

रायपुर। राजधानी रायपुर में बारिश के मौसम को देखते हुए झांकी कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया है. प्रशासन और झांकी समितियों की चर्चा के बाद आज रात को गणेश विसर्जन की झांकियां न निकालकर कल रात निकाले जाने का निर्णय हुआ है. इसकी पुष्टि SSP प्रशांत अग्रवाल ने की है. फिलहाल चौक-चौराहों से बैरिकेड्स हटाए जा रहे हैं.

राजनांदगांव से आई सभी झांकियां बारिश में भीगने के कारण करंट आने की आशंका के कारण झांकी निकालने पर आज रोक लगाई गई है. ये तर्क समितियों ने दिया था.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुखनंदन राठौर ने कहा कि जो राजनांदगांव से झांकिए आई हैं, वो पानी में भीग गईं थी, जिसके कारण जनरेटर से लेकर गाड़ियों में करंट आ रही है. इसलिए आज बैठक में फ़ैसला लिया गया है कि झांकियां आज नहीं, बल्कि कल निकाली जाएंगी.

साथ ही कहा कि समितियों द्वारा बात कही गई है कि कल उनको समय मिल जाएगा और पूरी तरह से पानी से बचाने के लिए टैपिंग कार्य कर लेंगे, जिससे बारिश होने पर करंट का ख़तरा नहीं रहेगा और झांकी वालों की तैयारियां पूरी हो जाएगी.

बताया जा रहा है कि जिला प्रशासन और समितियों के बीच जयस्तंभ चौक में मीटिंग हुई, इसके बाद ये निर्णय लिया गया है. बैठक में कलेक्टर डॉ.सर्वेश्वर भुरे, SSP प्रशांत अग्रवाल समेत समितियों के पदाधिकारी मौजूद रहे.